BSEB 10th Admit Card 2024 : 10वीं के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Amit Sengar
Published on -
admit card

BSEB 10th Admit Card 2024 : बिहार में बोर्ड परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी गई है। कक्षा 10वीं की वार्षिक परीक्षा जल्द ही शुरू होने वाली हैं। इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए छात्रों के लिए प्रवेश पत्र घोषित कर दिए है। वही छात्रों को भी सलाह दी जाती है कि वे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। BSEB की विज्ञप्ति में कहा गया है कि 10वीं बोर्ड परीक्षा 2024 इंटरनल असेसमेंट और प्रैक्टिकल परीक्षा 18 से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। वहीं लिखित परीक्षा 15 से 23 फरवरी 2024 तक आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार सब्जेक्ट वाइज तारीख प्राप्त करने के लिए बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं।

गौरतलब है कि इन परीक्षाओं में बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, लिहाजा सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड नीचे बताए तरीके से डाउनलोड कर लें।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • 10वीं के छात्र सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर उपलब्ध Admit Card of Secondary Annual Exam 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • छात्र अपने रजिस्ट्रेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक और डाउनलोड करें।
  • आगे के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेकर अपने पास कर रख लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News