उम्मीदवारों का इंतज़ार होगा खत्म , जल्द ही जारी होंगे IAF airmen recruitment परीक्षा के परिणाम

नई दिल्ली , डेस्क रिपोर्ट। सेंट्रल एयरमैन सिलेक्शन बोर्ड,  इंडियन एयर फोर्स जल्द ही एयर मैन पदों पर नियुक्ति के रिजल्ट की घोषणा करने वाला है । बता दें कि 12 से 18 जुलाई 2021 को ग्रुप X,Y के परीक्षाएं आयोजित की गई थी , जिसके परिणाम के इंतजार में अभी भी उम्मीदवार बैठे हैं। उम्मीदवार अपना रिजल्ट इंडियन एयर फोर्स ऑफिशियल वेबसाइट  airmenselection.cdac.in देख सकते हैं ।

यह भी पढ़े … NMDC recruitment :– 10 फरवरी से शुरू होंगे एनएमडीसी में भर्ती के आवेदन , जाने कैसे करें आवेदन

हालांकि पहले रिजल्ट की घोषणा 21 जनवरी को होने वाली थी , लेकिन कुछ कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था। आयोग द्वारा उम्मीदवारों से अपने ईमेल को चेक करने की सलाह दी गई है। इंडियन एयरमैन रिजल्ट फेस 1 के रिजल्ट जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज किए जाएंगे। उम्मीवारों को सलाह दी गई है कि, वह अपना पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड अपने पास रखें । क्योंकि रिजल्ट को चेक करने के लिए उनसे उन चीजों की मांग की जाएगी । साथ ही साथ जानकारी के लिए बता दें कि जो भी उम्मीदवार फेस वन को पार करेंगे , उन्हें ही फेस 2 की परीक्षा में बैठने का अवसर दिया जाएगा । फेस 2 के एडमिट कार्ड भी ऑफिशल वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर ही जारी किए जाएंगे । जिसके लिए उम्मीदवार इंडियन एयर फोर्स के ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं ।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"