Government Jobs: इन पदों पर निकली है भर्ती, 50 हजार तक सैलरी, 31 अक्टूबर लास्ट डेट

इच्‍छुक उम्‍मीदवार हिंदुस्तान पेट्रोलियम की आधिकारिक वेबसाइट hindustanpetroleum.com पर इससे जुड़ा नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

MP Jobs

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Government Jobs Alert 2021) पाने का सुनहरा मौका है। हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL Recruitment 2021) ने प्रोजेक्ट एसोसिएट के पदों पर भर्ती निकाली है, हालांकि कितनी पदों पर भर्ती होगी यह स्पष्ट नहीं है।  इच्‍छुक उम्‍मीदवार हिंदुस्तान पेट्रोलियम की आधिकारिक वेबसाइट hindustanpetroleum.com पर इससे जुड़ा नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़े.. VIDEO VIRAL: डांस करते समय अचानक आया भोपाल के डॉक्टर को हार्ट अटैक, मौत

यह वैकेंसी उन कैंडिडेट्स के लिए है जो साइंस बैकग्राउंड से हैं और एचपी ग्रीन रिसर्च एंड डेवलपमेंट, बेंगलुरु के लिए हो रही है। रिसर्च एसोसिएट के पद पर भर्ती होने के बाद किसी विशेष टॉपिक जैसे कि लिटरेचर सर्च, एक्स्पेरिमेंटल फैसेलिटी की स्थापना, आवश्यकता हुई तो एक्सपेरिमेंटल/पायलट/सिमुलेशन स्टडी करना, प्रोजेक्ट प्रपोजल तैयार करना, टेक्निकल रिपोर्ट बनाना, रिजल्ट की व्याख्या करना और इसके लिए अध्ययन जैसे कार्य करने होंगे।

यह भी पढ़े.. खुशखबरी: 4 लाख शिक्षकों को दिवाली का तोहफा, सैलरी का ग्रांट जारी

खास बात ये है कि इस सरकारी नौकरी के लिए उम्‍मीदवारों से आवेदन के लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।  आवेदन की प्रक्रिया 11 अक्टूबर 2021 से शुरू हो चुकी है और आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास 31 अक्टूबर 2021 तक का समय है। पद पर चुने गए उम्मीदवार को 40 से 50 हजार रुपये प्रति माह का वेतन मिलेगा।

योग्यता-उम्मीदवार को साइंस स्ट्रीम से पढ़ाई किया होना चाहिए. आवेदक को केमिस्ट्री/ केमिस्ट्री- मैटेरियल साइंस/ माइक्रोबायोलॉजी/ बायोसाइंसेज़/ बायोटेक्नोलॉजी से BSc या MSc किया होना चाहिए केमिकल इंजीनियरिंग / केमिकल टेक्नोलॉजी / पेट्रोलियम रिफाइनिंग/ मैकेनिकल इंजीनियरिंग / ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या पीजी डिप्लोमा वाले भी आवेदन कर सकते है।

आयु सीमा– 28 साल या इससे कम होनी चाहिए। OBC, SC, ST व दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी। इसके लिए नोटिफिकेशन पढ़ें।

चयन प्रक्रिया–  चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी बल्कि सिर्फ इंटरव्यू लिया जाएगा।

सैलरी-चुने गए उम्मीदवार को 40 से 50 हजार रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। ज्यादा जानकारी के लिए साइट पर विजिट कर सकते है

कैसे करें आवेदन– हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन jobs.hpcl.co.in पर जाकर आवेदन करना होगा।  एप्लीकेशन फॉर्म (HPCL job application) का लिंक आगे दिया गया है। उस लिंक पर क्लिक करके आप इस नौकरी के लिए आसानी से अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवार अधिसूचना का पूरी तरह जरूर पढ़ लें,  सीधे नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां भी क्लिक कर सकते हैं।