ICMR Vacancy: राष्ट्रीय पोषण संस्थान में निकली क्लर्क, टेक्नीशियन समेत कई पदों पर भर्ती, नोटिस जारी, जल्द शुरू होंगे आवेदन

राष्ट्रीय पोषण संस्थान में विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। 10 मार्च तक डिटेल नोटिफिकेशन जारी होगा। आइए जानें पदों की संख्या कितनी है और कितना वेतन मिलेगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
NHPC Recruitment

ICMR Vacancy: इंडियन काउन्सिल ऑफ़ मेडिकल रिसर्च- राष्ट्रीय पोषण संस्थान (National Institute Of Nutrition) हैदराबाद में टेक्निकल असिस्टेंट, लैबोरेट्री अटेंडेंट, लोअर डिवीजन क्लर्क,  लाइब्रेरी क्लर्क, टेक्नीशियन समेत कई पदों पर भर्ती निकली है। फिलहाल भर्ती को को लेकर शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। 10 मार्च तक ऑफिशियल वेबसाइट पर डिटेल अधिसूचना जारी होगी। उम्मीदवारों नियमित तौर पर www.icmr.gov.in या www.nin.res.org पर विजिट करते रहने की सलाह दी जाती है।

रिक्त पदों की संख्या

  • टेक्निकल असिस्टेंट- 4
  • टेक्नीशियन-1
  • लैबोरेट्री अटेंडेंट -21
  • लोअर डिवीजन क्लर्क- 6
  • लाइब्रेरी क्लर्क- 1
  • अप्पर डिविजन क्लर्क-7
  • लाइब्रेरी एंड इनफार्मेशन असिस्टेंट-1
  • असिस्टेंट लाइब्रेरी एंड इनफॉरमेशन ऑफिसर-1

कब शुरू होंगे आवेदन?

शॉर्ट नोटिस के अनुसार 10 मार्च को नोटिफिकेशन के साथ-साथ एप्लीकेशन लिंक भी खुलेगा। योग्य उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे।  उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के बाद ही आवेदन करने की सलाह दी जाती है। icmr recruitment notice

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"