IB SA/MT and MTS Admit Card 2023 : जारी किया इंटेलीजेंस ब्यूरो ने सिक्यूरिटी असिस्टेंट और MTS परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Amit Sengar
Published on -
admit card

IB SA/MT and MTS Admit Card 2023 : मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स के इंटेलीजेंस ब्यूरो ने सिक्यूरिटी असिस्टेंट, मोटर ट्रांसपोर्ट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ जनरल के पदों पर भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीवारों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी है। आईबी की तरफ से एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपने प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

ऑफिसियल जानकारी के अनुसार, आईबी ने सिक्यूरिटी असिस्टेंट, मोटर ट्रांसपोर्ट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ जनरल के पदों पर भर्ती परीक्षा 20 दिसंबर 2023 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 1 घंटे की होगी। इस परीक्षा में हर सही उत्तर के लिए 1 अंक मिलेगा, जबकि हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटा जाएगा।

गौरतलब है कि टियर 1 की परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर सफल घोषित किए उम्मीदवारों को टियर 2 परीक्षा में सम्मिलित होना होगा।

ऐसे एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

  • उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद लेटेस्ट सेक्शन ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • एडमिट कार्ड को ध्यानपूर्वक चेक करें और डाउनलोड करें। साथ ही भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News