सरकारी नौकरी: ग्रेजुएट के लिए सुनहरा मौका, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने निकाली 344 पदों पर भर्ती, 31 अक्टूबर तक भरें फॉर्म

IPPB ने 300 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन प्रक्रिया 31 अक्टूबर तक जारी है। ऑफिशियल वेबसाइट www.ippbonline.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

IPPB recruitment

IPPB Recruitment 2024: इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने ग्रामीण डाक सेवक पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। देशभर के विभिन्न राज्यों में चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योग्य उम्मीदवार 31 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ने की सलाह दी जाती है।

रिक्त पदों की संख्या कुल 344 हैं। बिहार में 20, मध्यप्रदेश में 20, महाराष्ट्र में 19, उत्तर प्रदेश में 36, पश्चिम बंगाल में 13, तमिलनाडु में 13, तेलंगाना में 15, राजस्थान में 17, ओडिशा में 11, कर्नाटक में 20, झारखंड में 14, हिमाचल प्रदेश में 10, गुजरात में 29, हरियाणा में 10, छत्तीसगढ़ में 15, असम में 16, आंध्र प्रदेश में 8, त्रिपुरा में 4, मणिपुर में 6, केरल में 4, जम्मू-कश्मीर में 4, दिल्ली में 6 और अरुणाचल प्रदेश में 5 पद खाली हैं। बाकी अन्य केंद्र शासित प्रदेशों और राज्यों में 3 या उससे भी कम पद रिक्त हैं।

कौन कर सकता है आवेदन? (India Post Payments Bank Recruitment)

किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएट उम्मीदवार जीडीएस पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उनके पास संबंधित क्षेत्र में 2 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। निर्धारित आयु सीमा 1 सितंबर 2024 तक कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया और सैलरी (IPPB GDS Vacancy 2024) 

उम्मीदवारों का चयन ग्रेजुएशन में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। बैंक ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन भी कर सकता है। मेरिट लिस्ट में शामिल कैंडीडेट्स को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। नियुक्ति के बाद करीब 30,000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

आवेदन के बारे में (How to Apply?)

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 750 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.ippbonline.com पर जाएं। “Career” सेक्शन में “Current Opening” के लिंक पर क्लिक करें। ग्रामीण डाक सेवक के “Apply Online” लिंक पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन करें और ऑनलाइन फॉर्म भरें। सही साइज़ और फॉर्मेट में दस्तावेजों को अपलोड करें। आवेदन पत्र जमा करें। शुल्क का भुगतान करें। भविष्य के संदर्भ में एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिन्ट आउट निकाल कर अपने पास रख सकते हैं।

1728628353297. for 344 GDS Executives- Final

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News