JKSSB SI PST/PET Result 2023 : जारी किया जेकेएसएसबी एसआई पीईटी-पीएसटी का परिणाम, ऐसे करें चेक

Amit Sengar
Published on -
result

JKSSB SI PST/PET Result 2023 : जेकेएसएसबी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) या शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार जेकेएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं।

बता दें कि जेकेएसएसबी सब इंस्पेक्टर पीईटी या पीएसटी रिजल्ट के आधार पर कुल 313 उम्मीदवारों को क्वालिफाइड लिस्ट में जगह प्रदान की गई है। आधिकारिक वेबसाइट पर जेकेएसएसबी सब इंस्पेक्टर परिणाम पीडीएफ प्रारूप में उपलब्ध है। जेकेएसएसबी सब इंस्पेक्टर पीएसटी या पीईटी 2023 परीक्षा 16 दिसंबर को आयोजित हुई थी।

गौरतलब है कि जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने 7 से 20 दिसंबर, 2022 तक जेकेएसएसबी सब इंस्पेक्टर लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसकी अंतिम उत्तर कुंजी 30 दिसंबर, 2022 को उपलब्ध कराई गई थी।

ऐसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाईट jkssb.nic.in पर जाएं।
  • फिर वेबसाइट के होम पेज पर आपको “गृह विभाग में उप निरीक्षक के पद के लिए शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) या शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण (पीईटी) के संचालन के संबंध में सूचना।” पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपन हो जायेगा चयनित उम्मीदवारों के नाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे। जहां से आप इसे डाउनलोड या सेव कर सकते हैं।
  • उसके बाद पीडीएफ फाइल में अपना नाम और रोल नंबर चेक करें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News