Jobs: इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 4 अप्रैल

job
job

ब्यूरो रिपोर्ट- कोरोना के इस काल में नौकरी (Jobs) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ की सरकार एक बड़ा अवसर लेकर आई है। प्रदेश में मंडी इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के 168 पदों पर (Jobs) भर्ती की जा रही है। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल रविवार है।
छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल यानी छत्तीसगढ़ व्यापम मार्केट इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर के 168 पदों (Jobs) पर भर्ती कर रहा है। इस जॉब (Jobs) में चयनित अभ्यर्थियों को 90000 रुपए तक की सैलरी मिलेगी। यह (Jobs) भर्ती छत्तीसगढ़ व्यापम रिक्रूटमेंट 2021 की प्रक्रिया के तहत भरी जाएगी। इस (Jobs) भर्ती के लिए 15 मार्च को प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य कृषि विपणन मंडी बोर्ड ने विज्ञापन जारी किया था। इन भर्तियों में केवल छत्तीसगढ राज्य के स्थाई निवासी एवं पात्र अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। सभी (Jobs) पद तृतीय श्रेणी के हैं।
इन पदों की परीक्षा 29 अप्रैल 2021 को होगी। मंडी इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर की कुल 168 पदों में से 22 पद इंस्पेक्टर और 146 पद सब इंस्पेक्टर के लिए है। दोनों ही पदों के लिए स्नातक योग्यता मांगी गई है। इंस्पेक्टर के नौ अनारक्षित पदों में 3 महिला और एक भूतपूर्व सैनिक के लिए आरक्षित होगा जबकि अनुसूचित जनजाति के 7 पदों में 2 महिला एवं एक भूतपूर्व सैनिक के लिए आरक्षित होगा। अन्य पिछड़ा वर्ग के 3 पदों में एक महिला के लिए आरक्षित होगा एवं अनुसूचित जाति के 3 पदों में एक महिला के लिए आरक्षित होगा। मंडी सब इंस्पेक्टर के सभी पद अनुसूचित जनजाति और जाति के लिए आरक्षित हैं। अनुसूचित जाति के 118 पदों में 35 महिला एवं 12 भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित होंगे जबकि अनुसूचित जाति के 28 पदों में 8 महिला और तीन भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित होंगे। मंडी इंस्पेक्टर को लगभग 91000 और सब इंस्पेक्टर को लगभग 80000 रू वेतन मिलेगा।इस परीक्षा का आवेदन https://vyapam.cgstate.gov.in/node/Exam%20Form पर भरा जा सकता है।