MHA IB JIO Final Result : जारी किया इंटेलिजेंस ब्यूरो ने जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में जारी किया गया है।

Amit Sengar
Published on -
Result

MHA IB JIO Final Result : गृह मंत्रालय भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इंटेलिजेंस ब्यूरो ने जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे है वह अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में जारी किया गया है, साथ ही आयोग ने उन उम्मीदवारों की मेरिट सूची जारी की है अब उम्मीदवारों को दस्तावेजों के सत्यापन कराने के लिए बुलाया जाएगा।

गौरतलब है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो ने इस जॉब के लिए परीक्षा का आयोजन जुलाई 2023 में हुआ था। प्री का रिजल्ट 9 अक्टूबर 2023 को जारी हुआ था। अब परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया है। उम्मीदवार नीचे दी गई स्टेप्स के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

ऐसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mha.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर आपको MHA Intelligence Bureau IB Junior Intelligence Officer JIO / Technical Recruitment 2023 फाइनल रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • अब अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड से लॉग इन करें।
  • परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर पीडीएफ प्रारूप में डिस्प्ले होगा।
  • इस परिणामों की एक प्रति जांचें और डाउनलोड करके अपने पास कर रख लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News