MP Recruitment 2023 : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, प्रस्ताव तैयार, विभाग ने MPPEB-MPESB को भेजी नियमावली, 500 पदों पर होगी भर्ती

Kashish Trivedi
Updated on -
Government jobs

MP Recruitment, MPESB Recruitment, MP Police Recruitment : प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खबर है। यदि आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत काम  की हो सकती है। कर्मचारी चयन मंडल द्वारा 500 से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी की गई है। इसके लिए मुख्यालय द्वारा नियमावली भी तैयार कर लिया गया है।

मध्य प्रदेश में 500 पुलिस उप निरीक्षकों की भर्ती की जाएगी। भर्ती के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा नियमावली तैयार की गई है। जिसे कर्मचारी चयन मंडल को भेज दिया गया है। नियमावली भेजे जाने के साथ ही जल्द प्रक्रिया शुरू की जाएगी। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। हालांकि शारीरिक दक्षता परीक्षा चुनाव के बाद ही संपन्न कराया जाएगा।

प्रस्ताव तैयार किया गया

सितंबर महीने से शुरू होने वाली प्रक्रिया अप्रैल 2024 तक चलेगी। इसके साथ ही पुलिस उप निरीक्षकों की नियुक्ति पूरी होने की उम्मीद जताई जा रही है। 500 उप निरीक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा भी प्रस्ताव तैयार किया गया था। जिसे कर्मचारी चयन मंडल को भेज दिया गया साथ में नियमावली भी उपलब्धि कराई गई है। इसी नियम के आधार पर परीक्षा आयोजित की जाएगी।

1 लाख से अधिक पदों पर सरकारी भर्ती की प्रक्रिया जारी 

CM द्वारा की गई घोषणा के तहत अगस्त 2022 से 1 लाख से अधिक पदों पर सरकारी भर्ती की प्रक्रिया जारी है। अगस्त तक सभी पदों पर नियुक्ति करने की तैयारी थी लेकिन कर्मचारी चयन मंडल द्वारा लगातार हो रही परीक्षा में देरी की वजह से उप निरीक्षकों की भर्ती प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हो पाई थी। हालांकि अब इसके लिए प्रक्रिया शुरू की जाएगी। माना जा रहा है कि आरक्षक की भर्ती के बाद इसकी प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

7500 पदों पर पुलिस आरक्षकों भर्ती प्रक्रिया जारी

अधिकारियों के मुताबिक 7500 पदों पर पुलिस आरक्षकों भर्ती प्रक्रिया जारी है। लिखित परीक्षा का आयोजन कर लिया जाएगा। जिसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। दिसंबर तक इस परीक्षा की प्रक्रिया को पूरी किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। वही नियुक्ति प्रक्रिया मार्च महीने के आखिरी तक या अप्रैल तक संभव हो सकती है। ऐसे में आरक्षकों की भर्ती के बाद ही उप निरीक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News