MP Teachers Recruitment : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, जल्द होगी शिक्षकों की भर्ती, विभाग ने जारी किया पत्र, 12 जनवरी तक मांगी गई जानकारी

teacher news

MP Teachers Recruitment : राज्य में शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए परिपत्र जारी कर रिक्त पदों की जानकारी मांगी गई है। जल्द ही इन पदों पर अतिथि विद्वानों की नियुक्ति की जाएगी। इस संबंध में उच्च शिक्षा संचालनालय, मध्यप्रदेश द्वारा सरकारी महाविद्यालय के प्राचार्य को परिपत्र भेजे गए हैं।

उच्च शिक्षा विभाग ने लिखा पत्र 

मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग के विशेष कर्तव्य अधिकारी अजय अग्रवाल द्वारा सभी संस्थानों को पत्र लिखते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य से कहा गया कि शैक्षणिक सत्र 2022 देश के लिए सहायक प्राध्यापक, क्रीड़ा अधिकारी, ग्रंथपाल के रिक्त पदों की वस्तु स्थिति पोर्टल पर अपलोड की जाए।

अंतिम तिथि 12 जनवरी 2023 निर्धारित

इन रिक्त पदों की संख्या के अनुसार अतिथि विद्वानों की नियुक्ति की जाएगी। रिक्त पद की जानकारी भेजने की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है। 12 जनवरी तक सभी शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी उच्च शिक्षा विभाग को भेजना अनिवार्य किया गया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में 15 अगस्त तक 1 लाख पदों पर भर्ती की जानी है। एमपीपीएससी सहित MPPEB द्वारा इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं अन्य विभागों द्वारा भी रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News