MPPSC : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, भर्ती परीक्षा में संशोधन के नोटिस जारी

अभ्यर्थी MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर नोटिस देख सकेंगे।

MPPSC State Service Exam 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा जारी वैज्ञानिक अधिकारी भर्ती परीक्षा (Scientific Officer Recruitment Exam) का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों (Candidate) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल राज्य शासन की तरफ से वैज्ञानिक अधिकारी की वैकेंसी (vacancy) पर आयोजित भर्ती परीक्षा में संशोधन का नोटिस (notice) जारी किया गया है। अभ्यर्थी MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर नोटिस देख सकेंगे।

जारी नोटिस के मुताबिक के मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग द्वारा वैज्ञानिक अधिकारी की चयन प्रक्रिया में संशोधन किया गया है। इसके लिए जहां MCQ प्रश्नों की ओएमआर शीट प्रतियोगी परीक्षा प्रदेश के चार प्रमुख शहर इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर स्थित परीक्षा केंद्र पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में अंको के गुना क्रम के आधार पर विज्ञापित पदों से 3 गुना और समान अंक पाने वाले उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Read More : MP School : छात्रों के लिए राहत भरी खबर, माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्कूलों को जारी किए आदेश

वही वैसे अभ्यर्थी, जिन्होंने प्राप्त अंकों के गुणों कर्म के आधार पर विज्ञापित पदों के तीन गुना और समान अंक प्राप्त करने में असफल रहेंगे, इंटरव्यू के लिए आमंत्रित नहीं किया जाएगा। परीक्षा की अंतिम चयन प्रक्रिया प्रतियोगी परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त कुल नंबर के गुणों कर्म के आधार पर घोषित किए जाएंगे। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को यह ध्यान रखना आवश्यक होगा कि चयन प्रक्रिया में संशोधन के परिणाम स्वरूप अब उम्मीदवारों को अपने अभिलेख (Document) आयोग कार्यालय में उपलब्ध नहीं कराने पड़ेंगे।

केवल ऐसे उम्मीदवार, जिन्होंने प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल की है उन्हें अपने डॉक्यूमेंट रिजल्ट की निर्धारित तिथि तक आयोग कार्यालय में उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा। इसके अलावा उम्मीदवार MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अन्य जानकारी हासिल कर सकते हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए यहां पर नोटिस के लिंक उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

Notice Link 

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/Scientific_Officer_Exam_2021_Corrigendum_13.01.2021.pdf