MPPSC Rcruitment : राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड, 30 जून को एग्जाम, विभिन्न पदों पर होना है भर्ती

राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2023 में चयनित उम्मीदवारों को अब साक्षात्कार की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसके लिए 2 जुलाई को चयनित उम्मीदवारों को आयोग कार्यालय में पहुंचना है।

mppsc

MPPSC Recruitment 2024 : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आयोग ने राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2023 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। उम्मीदवारअधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते है या नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो कर सकते है। उक्त परीक्षा में सफ़ल आवेदकों के लिए 30 जून को आयोजित की जाएगी।

कुल पद – राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2023 के तहत 140 पदों को भरा जाएग। इसमें 12 पद सहायक वन संरक्षक और 126 वन क्षेत्रपाल के रखे गए हैं।पिछले साल आयोजित की गई प्रारंभिक परीक्षा के तह 2961 उम्मीदवारों का चयन किया गया।इसके परीणाम जनवरी 2024 में जारी किए गए है।

इन शहरों में आयोजित होगी- परीक्षा इंदौर, भोपाल, जबलपुर एवं ग्वालियर स्थित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी।परीक्षा दो सत्रो में आयोजित होगी।अभ्यर्थी ध्यान दें कि परीक्षा में बिना प्रवेश पत्र के किसी भी उम्मीदवार को एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया- राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2023 में चयनित उम्मीदवारों को अब साक्षात्कार की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसके लिए 2 जुलाई को चयनित उम्मीदवारों को आयोग कार्यालय में पहुंचना है। जहां साक्षात्कार शुरू होने से पहले अपने दस्तावेजों की जांच करवाना होगी। 15 पद परियोजना क्षेत्रपाल के रखे गए हैं।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

  • सबसे पहले MPPSC की ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर जाएं।
  • यहां पर आपको Admit card – State Forest Service Main Exam 2023 लिखा दिखाई देगा यहां क्लिक करें।
  • यहां क्लिक करते ही आप उस पेज पर पहुंच जाएंगे जहां से एडमिट कार्ड डाउनलोड होगा।
  • यहां पर निर्धारित स्थान पर अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ़ बर्थ एंटर करें।
  • इसके बाद वेरिफिकेशन कोड को फिल करें।
  •  लोगिन करने पर आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा जिसे आप एग्जाम में ले जाने के लिए डाउनलोड एवं प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रखें।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News