HURL Recruitment 2024: मैनेजर समेत विभिन्न पदों पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, जल्दी करें आवेदन, जानें जरूरी डिटेल्स

HURL में मैनेजर समेत कुल 80 पदों पर अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता की मांग की गई है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 21 अप्रैल से शुरू हो चुकी है।

Shashank Baranwal
Published on -
job

HURL Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) की तरफ से मैनेजर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 अप्रैल 2024 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार hurl.net.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन और शुल्क के भुगतान की अंतिम तारीख 20 मई 2024 निर्धारित की गई है।

कुल पद- 80


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।