RSPCB Various Post Admit Card 2024 : जारी किया आरएसपीसीबी ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Amit Sengar
Published on -
admit card

RSPCB Various Post Admit Card 2024 : आरएसपीसीबी भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र घोषित कर दिया है। जिन उम्मीवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट environment.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की परीक्षा 9 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में दिए गए समय के अनुसार परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। देरी से आने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं मिलेगी।

गौरतलब है कि इस परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, लिहाजा सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड नीचे बताए तरीके से डाउनलोड कर लें। साथ ही परीक्षार्थी अपने साथ एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट environment.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर उपलब्ध Latest News सेक्शन में एडमिट कार्ड पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्य दर्ज करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक और डाउनलोड करें।
  • आगे के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेकर अपने पास कर रख लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News