Ministry of Home Affairs recruitment 2023 : गृह मंत्रालय में नौकरी का सुनहरा मौका, जानें डिटेल्स

Ministry of Home Affairs recruitment 2023

Ministry of Home Affairs recruitment 2023 : भारत के हर राज्य में बड़े-बड़े कोचिंग सेंटर में अभ्यार्थी सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं। वह लगातार सरकारी नौकरी की तलाश में रहते हैं। जैसे ही कोई वैकेंसी आती है वह उसके लिए अप्लाई कर देते हैं। अभी हाल ही में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय में नौकरी पाने का शानदार मौका उम्मीदवारों के लिए सामने आया है।

दरअसल गृह मंत्रालय ने 797 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार इस नोटिफिकेशन को गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट https://mha.gov.in पर जाकर चेक कर सकता है और वहीं से ऑनलाइन आवेदन भी कर सकता है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता पात्र है, वह आवेदन कर सकता है।

Ministry of Home Affairs recruitment 2023 : इन पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन

आपको बता दे, गृह मंत्रालय ने ग्रैजुएट लेवल पर 797 जूनियर इंटेलिजेंस ऑफीसर और ग्रेड 2 टेक्निकल के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए कम वक्त दिया गया है।

आवेदन की आखरी तारीख

उम्मीदवार 3 जून से इसके आवेदन भर सकेंगे। इसकी अंतिम तारीख 23 जून 2023 तक रखी गई है। आपको जल्द ही इन पदों के लिए आवेदन करना होगा।

उम्र सीमा

18 से 27 साल के बीच उम्र होनी चाहिए।

योग्यता

उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रॉनिक सर कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए। इतना ही नहीं जिनके पास फिजिक्स और मैथ्स में बीएससी है और जिनके पास कंप्यूटर एप्लीकेशन में ग्रेजुएशन की डिग्री है वह भी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

ईडब्ल्यूएस और ओबीसी केटेगरी उम्मीदवारों के लिए 500 रूपये फॉर्म के लिए देना होगा। एससी एसटी कैटेगरी को 450 रूपये देने होंगे। सिलेक्टेड कैंडिडेट को 3000 हजार से लेकर 81000 रूपये तक सैलरी दी जाएगी।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News