NTPC में असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव के पदों पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी, 8 फरवरी अंतिम तारीख, जानें जरूरी डिटेल्स

नेशनल थर्मल पॉरव कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 25 जनवरी से शुरू कर दी है।

Shashank Baranwal
Updated on -
sarkari naukari

NTPC Assistant Executive Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) की तरफ से असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 जनवरी से शुरू हो चुकी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है।

कुल पद- 223

शैक्षणिक योग्यता

NTPC में असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से एक बार NTPC की तरफ से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर चेक कर लें।

वेतन

NTPC में असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 55 हजार रुपए वेतन मिलेगा। साथ ही उन्हे वेतन के अलावा कई भत्ते मिलेंगे।

आवेदन शुल्क

NTPC की तरफ से जारी असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित, पिछड़ा और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 300 रुपए भुगतान शुल्क निर्धारित की गई है। जबकि एससी, एसटी, पीएच और महिला श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए कोई भी शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। बता दें आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए किया जा सकता है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News