भारतीय वायु सेना में निकली है विभिन्न पदों पर भर्ती, 06 फरवरी 2024 लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

Amit Sengar
Published on -
NHM Recruitment

IAF Jobs : अगर आप सरकारी नौकरी (Government Job Alert 2024) करने के इच्छुक है और अच्छी सैलरी पाना चाहते है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है, भारतीय वायु सेना (IAF Recruitment 2024) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है, योग्य उम्मीदवार भारतीय वायु सेना (IAF Vacancy 2024) की आधिकारिक वेबसाइट agneepathvayu.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 17 जनवरी से शुरू होकर आखिरी तारीख 06 फरवरी 2024 तक है।

भारतीय वायु सेना की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों की संख्या – विभिन्न पद

पदों के नाम

अग्निवीर (वायु सेवा)

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12th / Diploma का होना आवश्यक है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भारतीय वायु सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – आवेदनकर्ता की अधिकतम आयु 17-21 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया – इस जॉब के लिए Written Exam, CASB (Central Airmen Selection Board) test, Physical Efficiency Test (PET) and Physical Measurement Test (PMT), Adaptability Test-I and Test-II, Document Verification, Medical Examination का आयोजन किया जायेगा जिसमें प्रदर्शन के अनुसार छात्र एवं छात्राओं का चयन किया जायेगा।

आवेदन शुल्क

All Candidates: 550/-

जॉब में ऐसे करें अप्लाई

> सबसे पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें एवं सभी जानकारियां ध्यान से पढ़ें।
>आवेदन संबंधित सभी दस्तावेज तैयार कर लें।
> नीचे दिए गए ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएँ।
> सभी जानकारियां ध्यानपूर्वक भरें एवं मांगे गए डॉक्यूमेंट जैसे की फोटो/ सर्टिफिकेट इत्यादि अपलोड करें।
> यदि आवेदन फीस एप्लीकेबल हो तो ऑनलाइन फीस भरें एवं प्रिंट आउट ले लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News