आईआईएसटी में एमटेक डिग्री के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, अंतिम तारीख से पहले करें आवेदन

दो साल के फुलटाइम पीजी प्रोग्राम के लिए कर्मचारियों को आईआईएसटी में रहने के साथ 24 माह का अध्ययन अवकाश मिलेगा।

iist

IIST 2024-25: भारतीय अंतरिक्ष विज्ञान और प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईएसटी) ने सभी केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए शैक्षणिक वर्ष 2024-2025 के लिए एमटेक और मास्टर ऑफ साइंस प्रोग्राम्स में प्रवेश की घोषणा की। दो साल के फुलटाइम पीजी प्रोग्राम के लिए कर्मचारियों को आईआईएसटी में रहने के साथ 24 माह का अध्ययन अवकाश मिलेगा।

योग्यता

पूरे सेमेस्टर में, सीजीपीए 7.00 और उससे अधिक वाले उम्मीदवार पीएचडी में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा न्यूनतम 60% अंक के साथ बीई/बीटेक/मास्टर ऑफ साइंस या समकक्ष डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। एससी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक अंकभार में छूट दी गई है। पीजी में एडमिशन के लिए किसी भी स्ट्रीम में बीई या बीटेक पूरी कर चुका। अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है। बशर्ते उसके पास उस क्षेत्र में कम से कम तीन साल का कार्य अनुभव हो।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”