SSC 2023: 45000 पदों पर होगी भर्ती, अप्लीकेशन स्टेटस जारी, एडमिट कार्ड भी जल्द, जनवरी में परीक्षा, जानें नियम

SSC cgl Recruitment 2022-23

SSC GD Constable Exam 2022-23: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission,) के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आयोग ने  एसएससी ने कॉनस्टेबल (जीडी) परीक्षा 2022-23 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के अप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिए हैं। जिन कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है, वे आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइट पर लॉगिन के माध्यम से अपना एप्लिकेशन स्टेटस चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी से शुरू होगा जो चरणबद्ध तरीके से 14 फरवरी 2023 तक चलेगा।

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के माध्यम से कुल 45284 पदों पर भर्ती होगी। यह भर्तियां सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), सशस्त्र सीमा बल (SSB), सेक्रेटेरिएट सिक्योरिटी फोर्स (SSF), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और असम राइफल्स में की जानी है।  इस परीक्षा में 30 लाख से अधिक उम्मीदवार हिस्सा ले सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)