UPSC CDS 2: 339 पदों पर नियुक्ती के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, इस दिन होगी परीक्षा, जाने डीटेल    

आज यानि 18 मई से आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 7 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन में कम्बाइन्ड डिफेन्स सर्विस इग्जाम 2 (UPSC CDS 2) के नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। आज यानि 18 मई से आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 7 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। SSB इंटरव्यू पास करने वाले उम्मीदवारों को इंडियन मिलिट्री अकाडेमी, इंडियन नवल अकाडेमी, ऐयरफोर्स अकाडेमी, ऑफिसर ट्रेनिंग अकाडेमी में दाखिला दिया जाएगा। कुल पदों की संख्या 339 है। उम्मीदवार ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े… जल्द ही बढ़ सकते हैं पेट्रोल–डीजल के दाम, जाने MP में सभी शहरों में कितनी रही आज ईंधन की रेट

14 जून से 20 जून तक उम्मीदवार अपने आवेदन को विथ्ड्रॉ कर सकते हैं। 4 सितंबर को परीक्षा का आयोजन होगा जिसके लिए ऐड्मिट अगस्त में जारी किए जाएंगे। जो भी उम्मीदवार ग्रेजुएशन या डिग्री पास कर चुके हैं या फिर फाइनल सिमेस्टर में आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और पर्सनैलिटी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़े…  MPPSC : राज्य सेवा परीक्षा पर बड़ी अपडेट, 2019 में थी आखरी नियुक्ति, 1062 पदों पर अटकी है भर्ती, जाने कारण

लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार ही इंटरव्यू  में भाग ले पाएंगे। तो वही परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा अक्टूबर और नवम्बर में हो सकती है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। हालांकि महिलाओं और आरक्षित केटेगरी के उम्मीदवारों को किसी प्रकार के आवेदन शुल्क की जरूरत नहीं होगी।