Fish Pedicure Benefits : फिश पेडीक्योर करवाने के अद्भुत फायदे, जानें

Fish Pedicure Benefits

Fish Pedicure Benefits : इन दिनों फिश पेडीक्योर थेरेपी का सबसे ज्यादा चलन चल रहा है। लोग वेकेशन पर भी सबसे ज्यादा फिश पेडीक्योर करवाना पसंद करते हैं। इसमें मछलियों के द्वारा आपके पैरों का पेडीक्योर किया जाता है। मछलियां पैरों के डेड सेल्स को खा लेती है। फिश पैडिक्योर के कई फायदे मौजूद है। अगर आप भी पेडीक्योर करवाने की सोच रहे हैं तो फिश पेडीक्योर करवा सकते हैं। आज हम आपको इसके अद्भुत फायदे बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –

Fish Pedicure के फायदे

आपको बता दें, मछलियों से भरे एक पानी के टब में पैर डालकर फिश पेडीक्योर करवाया जाता है। इससे कई लोगों को डर भी लगता है क्योंकि जैसे ही पानी के टब में पैर डालते हैं मछलियां पैरों पर आ जाती है। इससे कई लोगों को गुदगुदी होती है तो कई लोगों को डर भी लगता है। जो लोग ये पेडीक्योर करवाते हैं उनको काफी ज्यादा फायदा भी मिलता है। सबसे पहले इस पेडीक्योर से दिमाग में एनडॉर्फिन्स कैमिकल रिलीज होना शुरू हो जाता है जो दिमाग और शरीर को रिलैक्स कर देता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।