Popular Sweets: राजस्थान की इन 5 मिठाइयों के आगे फीका लगेगा 56 भोग, दिल जीत लेगी मिठास

राजस्थान अपनी बोली, पहनावे और खानपान के लिए पहचाने जाने वाला राज्य है। चलिए आज आपको यहां की कुछ प्रसिद्ध मिठाइयों के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Popular Sweets

Popular Sweets: भारत कई अलग-अलग राज्यों से मिलकर बना हुआ एक खूबसूरत देश है। यहां के हर राज्य की अपनी संस्कृति और परंपरा है जो उसे दूसरों से अलग बनाती हैं। कोई जगह अपनी संस्कृति और परंपराओं के चलते पहचानी जाती है। तो किसी की पहचान पर्यटक स्थलों और खानपान की वजह से होती है।

मध्य प्रदेश का नमकीन हो या फिर गुजरात का खमण फाफड़ा, हर राज्य की कोई ना कोई विशेषता है, जो उसे खास बनाती है। राजस्थान भारत का एक बहुत ही प्रसिद्ध राज्य है जो अपने पहनावे, रहन-सहन और बोली के लिए काफी फेमस है। राजस्थान का खाना भी बहुत स्वादिष्ट होता है जो पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करता है। आपने अब तक राजस्थान की दाल बाटी चूरमा के बारे में सुना होगा। लेकिन आज हम आपके यहां की कुछ ऐसी मिठाइयों के बारे में बताते हैं, जिनके आगे आपको 56 भोग भी फीका लगेगा। चलिए इनके बारे में जानते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।