Blue Banana: क्या आपने देखा है नीले रंग का केला? स्वाद ऐसा कि हो जाएंगे दीवाने

Blue banana

Blue Banana: हम सभी ने बचपन से लेकर अब तक कच्चे और पके हुए केले देखे हैं। पके केले जहां पीले रंग के दिखाई देते हैं, तो कच्चे केले के छिलके में हरा पन नजर आता है। अब ऐसे में कोई आपको यह कहे कि दुनिया में कुछ ऐसी जगह है, जहां पर हरे या फिर पीले रंग का नहीं बल्कि नीले रंग का केला उगता है, तो दिमाग का घूम जाना वाजिब सी बात है।

ज्यादा सोचिए मत यह कोई सपने में देखे जाने वाली बात नहीं है। बल्कि वाकई में दुनिया में कुछ ऐसी जगह मौजूद है, जहां पर नीले रंग का अकेला उगता है और इसका कई तरह से इस्तेमाल भी किया जाता है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिरकार नीले रंग का यह अकेला कहां पर उगता है और किस तरह का होता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।