सावन के दौरान सपने में इन चीजों का दिखना माना जाता शुभ, जानें क्या कहती है Dream Astrology

स्वप्न शास्त्र में हर एक सपना का शुभ और अशुभ महत्व होता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको सावन के महीने में दिखाई देने वाली इन चीजों के बारे में विस्तारपूर्वक बताएंगे।

Dream Astrology : रात में सोने के बाद अक्सर लोग दूसरी दुनिया की सैर कर रहे होते हैं जोकि काफी अजीब होता है। वहीं, कुछ ही दिनों में सावन का महीना भी शुरू होने वाला है। ऐसे में शिव के भक्त तैयारी में जुटे हुए हैं। सनातन धर्म में सावन का महीना बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है। इस दौरान मां पार्वती और भगवान शिव की पूजा अर्चना की जाती है। ऐसे में अगर आप सपने में कुछ चीजों के दर्शन होते हैं, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसे काफी शुभ माना जाता है। दरअसल, स्वप्न शास्त्र में हर एक सपना का शुभ और अशुभ महत्व होता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको सावन के महीने में दिखाई देने वाली इन चीजों के बारे में विस्तारपूर्वक बताएंगे।

Secret of Dreams

पढ़ें Dream Astrology

  • अगर आपको सपने में शिव जी के दर्शन होते हैं और विशेषकर जब यह सावन का महीना चल रहा हो, तो इसका अर्थ है कि स्वयं शंभू नाथ की कृपा आप पर बरसेगी और आपका जीवन सफल हो जाएगा।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, गहरी नींद में माता पार्वती के दर्शन होना काफी ज्यादा शुभ माना जाता है। सावन के महीने में मां पार्वती का नजर आने का मतलब है कि आपके करियर में तरक्की मिलेगी। साथ ही माता लक्ष्मी की भी विशेष कृपा आप पर बनी रहेगी।
  • अगर आपको सपने में भगवान शिव और माता पार्वती एक साथ दिखाई देते हैं, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह विवाह से जुड़ा संकेत माना जाता है।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सावन के महीने में शिवलिंग दिखाई देता है तो यह काफी शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपकी सारी इच्छाएं बहुत जल्द पूरी होने वाली है।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सावन के महीने में नाग का दिखाई देना बेहद शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि बहुत ही जल्द आप जीवन में चल रही आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा लेंगे।
  • वहीं, अगर आप सपने में त्रिशूल और डमरू एक साथ देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसे बहुत ही शुभ सपना माना गया है। इसका अर्थ है कि आपका यह खास समय परिवार के साथ गुजरेगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News