ये हैं मैसूर के 5 Popular Food, पारंपरिक स्वाद जीत लेगा दिल

हमारे देश के सभी राज्यों और वहां के शहरों में कोई ना कोई ऐसी प्रसिद्ध चीज होती है, जो उसे खास बनाती हैं। चलिए आज हम आपको मैसूर के कुछ प्रसिद्ध पकवानों से रूबरू करवाते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Popular Food

Popular Food: मैसूर कर्नाटक का एक प्रसिद्ध शहर है, जो अपनी खूबसूरती के लिए पहचाना जाता है। यह कर्नाटक के दूसरे सबसे बड़े शहर के रूप में प्रसिद्ध है और यहां के खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। जिस तरह से हर जगह अपने किसी ने किसी कारण की वजह से प्रसिद्ध होती है। वैसे ही वहां का कोई ना कोई ऐसा स्वाद भी होता है, जो लोगों का दिल जीत लेता है। ऐसे ही मैसूर भी अपने बेहतरीन पकवानों के लिए प्रसिद्ध है। यहां पर छोटी से लेकर बड़ी हर दुकान पर आपको कोई ना कोई ऐसा स्वाद मिलेगा, जो आपको दीवाना बना देगा।

जब भी हम कहीं घूमने फिरने जाते हैं तो वहां के पर्यटक स्थान की सैर करने के साथ-साथ प्रसिद्ध व्यंजनों का स्वाद भी जरूर चखते हैं। अगर आप भी खाने पीने की शौकीन है और घूमने के लिए मैसूर गए हुए हैं तो आपके यहां के कुछ प्रसिद्ध व्यंजन जरूर खाने चाहिए। चलिए इनके बारे में जानते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।