ऐसे रखती हैं कॉमेडियन भारती सिंह अपने बेटे का ख्याल, खाने में देती हैं ये हेल्दी फूड्स

Avatar
Updated on -
Bharti Singh Baby Care Routine

Bharti Singh Baby Care Routine : अक्सर महिलाओं के जहन में अपने बच्चों की केयर को लेकर कई सवाल पैदा होते हैं कि उन्हें हेल्दी रखने के लिए क्या करें? क्या डाइट उनके लिए सही रहेगी? कौन से फूड्स उन्हें खिलाना चाहिए और कौन से नहीं? ये सभी सवाल हर मां के मन में जरूर आते हैं। ऐसे में कई बार महिलाऐं सोशल मीडिया का सहारा लेती हैं तो कई बार एक्ट्रेसेस से इंस्पिरेशन। अगर आप भी अपने बच्चों की देखभाल सही से करना चाहते हैं और उन्हें हेल्दी रखना चाहते हैं इसके लिए आपको टिप्स चाहिए तो आज हम आपको कॉमेडियन भारती सिंह की कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो अपने वह खुद अपने बच्चे को हेल्दी रखने के लिए फॉलो करती हैं। चलिए जानते हैं –

लॉफ्टर क्वीन भारती सिंह ने एक शो के दौरान अपनी प्रेगनेंसी और बच्ची की सेहत को लेकर कई खुलासे किए। उन्होंने बेटे गोला को कैसे हेल्दी बनाया हुआ है उसके बारे में भी कई टिप्स बताए। जैसा कि आप सभी जानते हैं भारती सिंह का बेटा बहुत हेल्दी और गोल मटोल है। आए दिन भारती सिंह सोशल मीडिया पर अपने बेटे की तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती है। कई बार वह बता चुकी हैं कि वह अपने बेटे को पंजाबियों की तरह स्‍ट्रॉन्‍ग बनाना चाहती हैं। अगर आप भी उसी तरह अपने बच्चों को बनाना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

क्या है भारती सिंह के बेटे की सेहत का राज?

खाने में देती हैं घी

भारती सिंह ने शो में बताया था कि वह अपने बच्चों को हेल्दी बनाए रखने के लिए और उसकी मांसपेशियों को ताकतवर बनाने के लिए खाने में रोजाना घी देती है। भारती सिंह ने बच्चे को जब से खाना खिलाना शुरू किया है तब से ही वह खाने में उसे घी दे रही है। आप भी अपने बच्चे को घी खिलाना शुरू करें। इससे बच्चा ताकतवर बनेगा। साथ ही उसकी मासपेशियां मजबूत होगी और वह स्वस्थ, मस्त और तंदुरुस्त बनेगा।

चीनी से रखती है दूर

भारती अपने बच्चे को चीनी से दूर रखना पसंद करती हैं। वह खाने में भी उसे चीनी कम से कम देती हैं। चीनी हर किसी की सेहत के लिए नुकसान दायक होती है। इससे वजन भी तेजी से बढ़ता है। इस वजह से वह भी चीनी की मात्रा बेटे के खाने में न के बराबर रखती हैं। इसके बजाए वह गुड़ और खजूर का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा बच्चे की डाइट में करती हैं। गुड़ और खजूर खाने में मीठे और हेल्थ के लिए फायदेमंद होते हैं।

बार बार डॉक्टर के पास नहीं जाती

भारती के बेटे को कुछ भी होता है तो वह बार-बार उसे डॉक्टर के पास नहीं ले जाती है। वह हमेशा अपने बच्चे के लिए देसी और घरेलू उपाय अपनाती हैं। अधिकतर मां अपने बच्चों को लेकर पजेसिव और प्रोटेक्टिव रहती हैं। उन्हें कुछ भी होता है तो वह तुरंत डॉक्टर के पास उन्हें लें जाती है। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। कुछ घरेलू नुस्खें अपना कर बच्चे को स्वस्थ रखा जा सकता है। कम उम्र में बच्चों को दवा भी ज्यादा नहीं खिलाना चाहिए।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News