Small Saving Schemes: सरकार का बड़ा निर्णय, छोटी बचत योजनाओं में ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं, पढ़े पूरी जानकारी

Small Saving Schemes: सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए छोटी बचत योजनाओं यानी (Small Saving Schemes) के ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। इससे अब PPF, वरिष्ठ नागरिक बचत योजनाओं में जनवरी से मार्च तक मिलने वाली ब्याज दर ही आने वाले समय में भी लागू रहेगी।

Small Saving Schemes: केंद्र सरकार ने ‘Small Saving Schemes’ के तिमाही ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है, हालांकि इससे साफ होता है की लोकसभा चुनाव का कोई असर इसपर नहीं देखा गया है। दरअसल शुक्रवार को सरकार ने अगले वित्त वर्ष के पहले तिमाही (अप्रैल से जून) के लिए इन योजनाओं की ब्याज दरें घोषित की।

वहीं सरकार की और से बड़ा फैसला लेते हुए छोटी बचत योजनाओं के ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। इससे सुकन्या समृद्धि योजना, PPF, वरिष्ठ नागरिक बचत योजनाओं में जनवरी से मार्च तक मिलने वाली ब्याज दर ही आने वाले समय में भी लागू रहेगी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।