Beauty Hacks: क्या लगाने के कुछ देर बाद फैल जाता है आपका काजल, ये ब्यूटी हैक्स आएंगे काम

काजल मेकअप में इस्तेमाल किया जाने वाला एक ऐसा प्रोडक्ट है, जो व्यक्ति की खूबसूरती को बढ़ा देता है। चलिए आज हम आपको कुछ ब्यूटी हैक्स बताते हैं।

Beauty Hacks

Beauty Hacks: सुंदर दिखना हर महिला की चाहत होती है और इसके लिए वह कई तरह के एक्सपेरिमेंट भी करती है। घरेलू उपाय से लेकर डॉक्टर की सलाह और मेकअप सब कुछ महिलाएं ट्राई जरूर करती हैं। मेकअप एक ऐसी चीज है जो किसी की भी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करता है। ऑफिस गोइंग महिला या हाउस वाइफ सभी को मेकअप अप्लाई करते हुए देखा जाता है।

काजल मेकअप का एक ऐसा प्रोडक्ट है जो लुक को सुंदर बनाने का काम करता है। हालांकि, कई बार ठीक तरह से अप्लाई ना होने की वजह से काजल फैल जाता है, जिससे पूरा लुक खराब हो जाता है। आज हम आपको काजल लगाने के सही तरीके के बारे में बताते हैं। इसकी मदद से आप ब्यूटीफुल लुक पा सकती हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

  • आंखें हमारे शरीर का सबसे संवेदनशील हिस्सा हैं। इनकी सुंदरता और सेहत दोनों बनी रहे इसके लिए जरूरी है कि हमेशा अच्छी क्वालिटी का काजल इस्तेमाल किया जाए।
  • काजल अप्लाई करने से पहले अपनी आंखों के आसपास कंसीलर का बेस अप्लाई कर लें। इससे आपका काजल बिल्कुल भी नहीं फैलेगा।
  • काजल लगाने से पहले आई लाइनर लगा लें। ऐसा करने से काजल लंबे समय तक आंखों में टिका रहता है।
  • आप ने काजल लगा लिया है तो आंखों के बाहरी कोने पर पाउडर लगाना ना भूलें। इससे काजल बाहर की तरफ फैलेगा नहीं।
  • अगर आप बाहर से अंदर की तरफ काजल लगाएंगी तो इसके फैलने का डर नहीं रहेगा।
  • काजल लगाते समय आंखों के आकार का ध्यान जरूर रखें। बड़ी आंखों वाले लोगों को पूरी आंख में काजल लगाना चाहिए।
  • आंखों की खूबसूरती बढ़ानी है तो आउटर कॉर्नर पर मेकअप करना बिल्कुल भी ना भूलें।

Disclaimer: यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News