Uric Acid के मरीजों के लिए फायदेमंद है गन्ने का जूस, फ्लश ऑउट कर देता है Purine

Avatar
Published on -
Uric Acid, sugarcane juice

Uric Acid : गर्मियों की शुरुआत होते ही बाजारों में गन्ने का रस बिकना शुरू हो जाता है। कई लोग इसे बड़े ही शौक के साथ पीना पसंद करते हैं। क्योंकि यह बेहद ही स्वादिष्ट और मीठा होता है और गर्मियों में शरीर को ठंडक पहुंचाता है। वहीं कई लोग इसे पीना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन आपको बता दें यह सेहत के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद माना चाहता है। यह शरीर में ड्यूरेटिक्स की तरह काम करता है। यूरिन से जुड़ी समस्याओं को भी कम करने में मदद करता है।

अगर आप भी यूरिक एसिड के मरीज हैं और यूरिन से जुड़ी समस्याओं से अक्सर परेशान रहते हैं तो आज से ही एक गिलास गन्ने का जूस रोजाना पीना शुरु कर दें। इससे आपकी अधिकतर समस्याएं खत्म हो जाएंगी। साथ ही शरीर में जमा यूरीन थी फ्लश आउट हो जाएगा। आज हम आपको इसके फायदे बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं यूरिक एसिड के मरीजों के लिए यह कितना ज्यादा फायदेमंद है और इसके सेवन से क्या होता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।