कम है बजट? विदेश की इन जगहों पर मना सकते हैं हनीमून, यादगार होगी ट्रिप

Published on -
Honeymoon Destination

Honeymoon Destination : हनीमून शादीशुदा कपल्स की लाइफ का सबसे खूबसूरत लम्हा होता हैं। इस लम्हें को एन्जॉय करने के लिए वह अच्छे डेस्टिनेशंस पर जाते हैं। हनीमून पर जाने वाले हर कपल के ट्रिप के दिन बेहद रोमांटिक और अतरंगे होते हैं, क्योंकि शादी के बाद पति पत्नी के रूप में उन कपल्स की यह ऑफिशियल जर्नी होती है। जिसमें वह साथ में रहकर अपनी लाइफ के हसीन पलों को एंजॉय करते हैं।

कपल साथ में अच्छा समय बिताने के साथ-साथ उन डेस्टिनेशन का दीदार करते हैं जो उनके हनीमून जर्नी को खास बना देता है। अगर आप भी हनीमून पर जाने के लिए अच्छी लोकेशन की तलाश में है और आपका बजट बहुत कम है लेकिन आप विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप कम बजट में हनीमून मना सकते हैं। वो ट्रिप आपकी सबसे यादगार और मजेदार होगी। चलिए जानते हैं विदेश की उन जगहों के बारे में –

Honeymoon destination : विदश की इन जगहों पर मनाए हनीमून

Cheapest Honeymoon Destination

इंडोनेशिया

अगर आपका बजट बहुत कम है तो इंडोनेशिया आपके लिए सबसे अच्छी और खूबसूरत जगहों में से एक साबित हो सकती है। इंडोनेशिया में आप हनीमून मनाने का प्लान बना सकते हैं। यहां आपको कई सारी जगह घूमने के साथ-साथ कई हिंदू मंदिरों का दीदार करने का मौका भी मिलता है। यहां आप पार्टनर के साथ खुलकर एंजॉय कर सकते हैं। यह जगह सबसे यादगार और मजेदार साबित होगी। क्योंकि यहां बाली जैसी खूबसूरत जगह है, जहां सबसे ज्यादा लोग हनीमून पर जाते हैं।

मलेशिया

मलेशिया बेहतरीन जगहों में से एक है। यहां पर भी सबसे ज्यादा कपल्स हनीमून मनाने के लिए जाना पसंद करते हैं। मलेशिया में आप बिना वीजा के 15 दिनों तक रह सकते हैं। यह एक सबसे सस्ती और खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां के नज़ारे देखने लायक है।

नेपाल

भारत का पड़ोसी देश नेपाल घूमने के लिहाजे से बेहद खूबसूरत है। यहां सबसे ज्यादा कपल्स हनीमून पर घूमने के लिए जाना पसंद करते हैं। ये प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर जगहों में से एक है। यहां घूमने के लिए कई जगहें मौजूद हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं और हसीन वादियों के बीच रोमांस का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

थाईलैंड

कम बजट है और विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो आप हनीमून के लिए थाईलैंड जा सकते हैं। ये जगह कपल्स की सबसे फेवरेट जगहों में से एक है। यहां सबसे ज्यादा कपल्स हनीमून मनाने के लिए जाना पसंद करते हैं। यहां की संस्कृति और इतिहास पर्यटकों को खूब लुभाता है। आप भी यहां घूमने के साथ मंदिरों के दर्शन करने जा सकते हैं। यहां सबसे ज्यादा बुद्ध मंदिर है।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News