रात के बचे हुए चावलों से करें ग्लोइंग फेशियल, जानें आसान स्टेप-बाय-स्टेप गाइड

रात के बचे हुए चावलों से ग्लोइंग फेशियल करना एक शानदार तरीका है अपनी त्वचा को निखारने का! इस आसान स्टेप-बाय-स्टेप गाइड में जानें कि कैसे आप बचे हुए चावल को एक प्राकृतिक फेशियल में बदल सकते हैं।

Facial Tips

Facial Tips: कोरियन ब्यूटी प्रोडक्ट की लोकप्रियता ने त्वचा की देखभाल के तरीके को एक नया मोड़ दिया है। इन प्रोडक्ट में प्राकृतिक सामग्री, प्रभावित स्किन केयर ट्रीटमेंट शामिल होते हैं, जो त्वचा के निखार और स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। फेशियल करवाना हर महिला को पसंद होता है फेशियल एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है, जो न केवल त्वचा को साफ करने में मदद करती है, बल्कि उसे तरोताजा भी बनाती है।

अक्सर महिलाएं पार्लर में जाकर महंगा-महंगा ट्रीटमेंट करवाती है। फेशियल के लिए काफी पैसे भी खर्च करती है, लेकिन अब आपको अपने चेहरे पर फेशियल जैसा ग्लो पाने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की बिलकुल जरुरत नहीं है। आप घर पर मौजूद चीजों का उपयोग करके भी कोरियन फेशियल कर सकते हैं। चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताते हैं, कि घर की किन-किन चीजों का इस्तेमाल करके आप बेहतरीन तरीके से फेशियल कर सकते हैं और एक अलग ग्लो पा सकते हैं।

स्टेप 1 (Facial Tips)

सबसे पहले रात के बचे हुए चावलों को एक बड़े बॉल में डाले। इसमें चावल के स्तर से थोड़ा ऊपर तक पानी मिलाएं। ध्यान रखें कि चावल में किसी भी तरह का तेल या मसाला ना हो यह सादे उबले हुए चावल होने चाहिए। अब इन चावलों को 30 मिनट तक भिगोकर रख दें। इसके बाद इसे छान लें और आधे चावलों को अलग बॉल में डालकर अच्छी तरह से पीस लें।

पीसने के बाद इसमें एक चम्मच शहद डालें और दोनों को अच्छी तरह से मिलाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं। लगभग 5 मिनट तक हल्की-फुल्की मसाज करें, फिर इसे कम से कम 15 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। आखिर में पानी और कॉटन की मदद से चेहरे पर लगे स्क्रब को साफ करें। इस प्रक्रिया से आपकी त्वचा को न केवल ताजगी मिलेगी बल्कि यह चमकने भी लगेगी।

स्टेप 2 (Korean Facial Tips)

इसके बाद अब एक बॉल में बचे हुए आधे चावलों को डालें। फिर एक ताजा एलोवेरा के पत्ते को काटकर उसका जेल निकाल लें। इस एलोवेरा जेल को चावलों के साथ मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर फेस जेल की तरह लगाएं। लगाने के बाद हल्के हाथों से 2 मिनट तक मसाज करें। ताकि, यह अच्छी तरह से त्वचा पर समा जाए। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर 10 मिनट तक लगा रहने दें।

स्टेप 3

अंत में कॉटन की मदद से चेहरे पर से फेस जेल को हटा लें। यह प्रक्रिया आपकी त्वचा को नरम और हाइड्रेटेड बनाएगी, जिससे वह चमकने लगेगी।आखिर में चावल के बचे हुए पानी का उपयोग आप एक सीरम की तरह अपने चेहरे पर लगा सकती हैं। यह पानी आपकी त्वचा को जवां बनाए रखने और अंदर से चमक उठाने में मदद करेगा।

राइस वॉटर को एक साफ बोतल में डालें और ड्रॉपर की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं। यदि आप चाहे तो इसे एक स्प्रे बोतल में भरकर भी उपयोग कर सकते हैं। इस तरह से फेशियल करने पर आपकी त्वचा कुछ दिनों में कोरियाई महिलाओं की तरह ग्लास जैसी चमकने लगेगी।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News