हाथ की किस उंगली में अंगूठी पहनते हैं आप? जानें अपनी पर्सनैलिटी के राज

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति को गहने पहनना बहुत पसंद होता है। अंगूठी तो एक ऐसा गहना है जो लगभग हर किसी को पसंद होता है। उंगलियों को सजाने वाली यह ज्वेलरी सोना, चांदी, प्लैटिनम समेत कई तरह की आती है। अंगूठियां पहनने के मामले में भी सबकी अपनी पसंद होती है। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि आप किस उंगली में अंगूठी पहनते हैं या पहनना पसंद करते हैं यह बात आपकी पर्सनैलिटी के बारे में सब कुछ उजागर कर सकती है।

अगर आप भी अंगूठी पहनने के शौकीन हैं और आपको अपने हाथों की उंगलियों को सजाना पसंद है। तो चलिए आज आप अपनी जिस उंगली में अंगूठी पहनते हैं उस हिसाब से अपने व्यक्तित्व के गुणों के बारे में जान लीजिए। इस तरह से आप किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ पता कर सकते हैं।

अंगूठा

कुछ लोगों को अपने हाथ के अंगूठे में अंगूठी पहनना पसंद होता है। इस तरह के लोग काफी महत्वाकांक्षी किस्म के होते हैं। हालांकि यह कहीं ना कहीं आंतरिक संघर्ष से गुजरते हैं। इनमें आत्मविश्वास और इच्छा शक्ति काफी ज्यादा होती है।

तर्जनी

जो लोग अपनी तर्जनी उंगली में अंगूठी पहनते हैं वह आत्मविश्वास से भरे होते हैं और उनके अंदर नेतृत्व करने के गुण भी मौजूद होते हैं। इन्हें अपना आत्मसम्मान काफी ज्यादा प्रिय होता है। तर्जनी उंगली को नेतृत्व और महत्वाकांक्षा का प्रतीक माना जाता है।

मध्यमा

जो लोग अपनी मध्यमा में अंगूठी पहनते हैं वह जिम्मेदार किस्म के होते हैं। यह आत्म विश्लेषण करना अच्छी तरह से जानते हैं। बहुत से लोग मध्यमा में अंगूठी नहीं पहनते लेकिन जो लोग पहनते हैं यह उनके जिम्मेदार होने का संकेत होता है। जो लोग घर का प्रतिनिधित्व करते हैं उन्हें अक्सर इस उंगली में अंगूठी पहनते देखा जाता है।

अनामिका

अनामिका उंगली का कनेक्शन रिश्ते और प्यार से होता है। इसके अलावा यह रचनात्मकता से भी जुड़ी रहती है। यही वजह है कि जब दो लोगों के इंगेजमेंट होती है तो इस उंगली में रिंग पहनी जाती है। यह चंद्रमा से जुड़ी होती है जो रिश्तो को मजबूत बनाता है।

छोटी उंगली

छोटी उंगली में हर किसी व्यक्ति को अंगूठी पहने हुए नहीं देखा जाता। जब ज्योतिषी सलाह दी जाती है तभी इसमें अंगूठी पहनी जाती है। जो लोग इस उंगली में अंगूठी पहनते हैं यह उनकी प्रोफेशनल छवि को पेश करने का काम करती है। यह लोग काफी बुद्धिमान होते हैं और इनके अंदर अंतर्ज्ञान छिपा होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News