Hanuman Jayanti: मंगलवार को पड़ने के कारण और भी ज्यादा खास होने वाली है हनुमान जयंती, बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए जरूर करें ये काम

Hanuman Jayanti: आज, 23 अप्रैल 2024 को, हनुमान जयंती पूरे भारत में बड़े उत्साह और भक्ति के साथ मनाई जा रही है। यह पावन अवसर भगवान हनुमान, भगवान राम के परम भक्त और महावीर योद्धा के जन्म का स्मरण करता है।

भावना चौबे
Published on -
hanuman

Hanuman Jayanti: आज देशभर में हनुमान जयंती का त्यौहार मनाया जा रहा है। हनुमान जयंती को लेकर सभी लोगों में अलग ही उत्साह और उल्लास देखने को मिलता है। देशभर के हर हनुमान मंदिर को फूलों और जगमगाती लाइटों से सजाया जाता है, विधि-विधान से भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की जाती है भगवान हनुमान को उनके पसंदीदा प्रसाद का भोग लगाया जाता है, इतना ही नहीं भगवान हनुमान के जन्मोत्सव के उपलक्ष में भंडारे का भी आयोजन किया जाता है। मंगलवार के दिन हनुमान जयंती पड़ने के कारण यह और भी ज्यादा खास होने वाली है। इसी के साथ चलिए जानते हैं कि भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना करने के साथ और क्या-क्या करना चाहिए।

हनुमान जयंती के दिन जरूर करें हनुमान चालीसा का पाठ

”दोहा”

श्रीगुरु चरन सरोज रज निजमनु मुकुरु सुधारि।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।