Personality Test: मूंछों के आकार से जानें व्यक्ति का स्वभाव, आसानी से करें व्यक्तित्व की पहचान

किसी भी व्यक्ति के स्वभाव के अलावा रहन-सहन उसके व्यक्तित्व का खुलासा करता है। चलिए आज मूंछों के आकार से पर्सनैलिटी जानते हैं।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यवहार और रहन सहन अलग अलग होता है। उसके रहन सहन के तरीके और लोगों के बातचीत करने के ढंग से ही पर्सनैलिटी का अंदाजा लग जाता है।

पुरुषों में आजकल दाढ़ी मूंछ रखने का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। ये ना सिर्फ उन्हें स्टाइलिश बनाने का काम करता है बल्कि उनकी पर्सनैलिटी को भी पेश करता है। चलिए आज हम आपको मूंछों के आधार पर व्यक्तित्व से रूबरू करवाते हैं।

राजसी मूंछ

आज से नहीं बल्कि लंबे समय से इस तरह की मूंछ रखने का चलन है। इस तरह की मूंछ नोकदार, थोड़ी लंबी और ऊपर की और उठी रहती है। पहले राज दरबार में इसी तरह की मूंछ रखी जाती थी। इस तरह की मूंछ रखने वाले लोगों के व्यक्तित्व की बात करें तो यह काफी साहसी और निडर होते हैं। परेशानियों से घबराना इनका काम नहीं होता बल्कि यह डटकर स्थितियों का सामना करते हैं।

झुकी मूंछे

जिन लोगों की मूंछ दोनों किनारे से झुकी रहती है, वो लोग काफी सहनशील होते हैं। हर परिस्थिति में कंप्रोमाइज करना इन्हें अच्छी तरह से आता है। यह स्थिति के हिसाब से एडजस्ट हो जाते हैं। यह विवेकपूर्ण निर्णय लेने में माहिर होते हैं।

तितली मूंछ

कुछ लोगों की मूंछ ऊपर वाले होंठ और नाक के मध्य बालों के गुच्छे के रूप में होती है। यह दूर से देखने पर तितली जैसी दिखाई देती है। यह लोग चापलूस किस्म के होते हैं। इनमें बहादुर होती नहीं है लेकिन यह दिखाने का प्रयास जरूर करते हैं।

राजपूती

तलवार कट मूंछ और राजपूती मूंछ एक ही है। इस तरह के लोगों को अपनी संस्कृति से काफी प्रेम होता है। यह पारंपरिक अंदाज से अपना जीवन जीना पसंद करते हैं। मॉडर्न लाइफस्टाइल यह अपनाते तो है लेकिन परंपरा को पीछे नहीं छोड़ते।

कटी हुई मूंछ

कुछ लोगों की मुझे कटी हुई होती है यानी कि वह इसे सेट करके रखते हैं। दाएं और बाएं से बालों को बड़े ही अच्छे से काटते हैं। इस तरह के लोग सिद्धांत वादी और आदर्शों पर चलने वाले होते हैं। इन्हें प्रेम और रिश्तो में विश्वास होता है। यह समय पर काम करना पसंद करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News