लव मैरिज में आ रही है दिक्कतें? इन उपायों से जल्द बनेगी बात, आज ही आजमाएं

Avatar
Published on -
Love Marriage Upay

Love Marriage Upay : हिंदू धर्म में दो तरह के विवाह होते हैं एक लव मैरिज और एक अरेंज मैरिज। अरेंज मैरिज में परिवार की सहमति और पसंद से लड़का लड़की विवाह करते हैं। वहीं लव मैरिज में इसका उलटा होता है। लड़का लड़की अपनी पसंद घर वालों को बताते हैं उसके बाद ही उनकी शादी उनकी मर्जी से हो पाती है। लेकिन पुराने समय से अभी तक अरेंज मैरिज को ही सबसे ज्यादा तवज्जो दिया जाता है। कई समाज में तो लोग लव मैरिज के खिलाफ रहते हैं।

हालांकि धीरे-धीरे सभी चीजों में बदलाव हो रहा है लेकिन अभी भी कई समझ में लोग इसके अगेंस्ट रहते हैं। लेकिन प्यार करना इन दिनों आम हो गया है। लड़का लड़की एक दूसरे के प्यार में तो पड़ जाते हैं लेकिन बाद में शादी के लिए कई सारी दिक्कतों का सामना उन्हें करना पड़ता है। क्योंकि कईयों के घर वाले आसानी से नहीं मानते तो कईयों की पत्रिका में मिलान सही नहीं बेठ पाता है।

इस वजह से विवाह में देरी भी होती है और दिक्कतें भी होती है। अगर आप भी लव मैरिज कर रहे हैं और आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको ज्योतिषों द्वारा बताए गए कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपना कर आप सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं साथ ही ये उपाय जल्द ही आपकी शादी के योग बनाने में भी मदद करेंगे। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में –

ये है वो उपाय

माता-पिता की सहमति के लिए उपाय

अगर आप लव मैरिज करना चाहते हैं लेकिन आपके घर वाले नहीं मान रहे हैं और आप उन्हें आसानी से मनवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको गुरुवार के दिन विष्णु भगवान के मंदिर जाकर उनकी पूजा अर्चना करना होगी और उन्हें प्रसाद चढ़ाना होगा। उसके बाद उस प्रसाद को अन्य भक्तों को बांटना है। एसा आपको ३ महीने तक लगातार करना है। आपकी मन की हर इच्छा पूर्ण होगी।

इसके अलावा आप लव मैरिज में आ रही रुकावट दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन मां दुर्गा के मंदिर जाकर मां दुर्गा को श्रृंगार की सामग्री चढ़ाएं। ऐसा आपको लगातार 16 शुक्रवार तक करना होगा आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा साथ ही आपकी शादी की बात भी जल्द बनने लगेगी।

वहीं आप 11 गुरुवार तक ॐ लक्ष्मी नारायण नम: मंत्र का अगर सही से जाप करेंगे तो भी आपकी शादी में आ रही रुकावटें जल्द दूर होगी और घर वाले भी आपकी शादी के लिए राजी हो जाएंगे।

साथ ही प्रेम विवाह का जो बीज मंत्र है ॐ क्लीं नमः उसके भी आपको नियमित रूप से रोजाना जाप करना चाहिए। ये आपको फायदा पहुंचाएगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News