Makeup Tips: आई मेकअप करते समय कभी ना करें ये भूल, मिलेगा परफेक्ट लुक

किसी भी मेकअप में आंखों की खूबसूरती पूरे लुक को शानदार बनाने का काम करती है। गर्मियों में आई मेकअप करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

Makeup Tips

Makeup Tips: मेकअप किसी भी लड़की की सुंदरता को बढ़ाने का काम करता है। मेकअप करने से लुक में परिवर्तन आ जाता है और अगर हम कोई हैवी ड्रेस कैरी करते हैं, तो वो खूबसूरत भी लगती है।

मेकअप करने के दौरान हम फाउंडेशन से लेकर कंसीलर, प्राइमर, आईशैडो, आईलाइनर, मस्कारा, लिपस्टिक, काजल बहुत ही चीजों का उपयोग करते हैं। हर चीज को अलग-अलग तरीके से अलग-अलग जगह अप्लाई किया जाता है। आई मेकअप ओवरऑल लुक में चार चांद लगाने का काम करता है। आंखों का मेकअप करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इन बातों पर ध्यान नहीं दिया जाए तो मेकअप बिगड़ सकता है और लुक खराब हो सकता है।

इन बातों का रखें ध्यान

  • अगर आप अपनी आंखों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो सबसे पहले इस पर प्राइमर का इस्तेमाल करें। इसका इस्तेमाल आई बेस के तौर पर किया जाता है।
  • प्राइमर की मदद से आईलाइनर फैलता नहीं है और टचअप अच्छा मिलता है। याद रखें इसका ज्यादा इस्तेमाल नहीं करना है बस हल्का लगाना है।
  • अगर आपको अपनी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाना है तो आईशैडो का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। गर्मियों के मौसम में चाहे तो लाइनर स्किप कर सकती हैं लेकिन आईशैडो से आंखों की खूबसूरती बढ़ाई जा सकती है।
  • गर्मी में आईलाइनर लगाना रिस्की हो सकता है क्योंकि इसके फैलने का खतरा बना रहता है। ऐसे में आईशैडो से भी आप लाइनर वाला लुक क्रिएट कर सकती हैं।
  • आपको अगर लाइनर ही अप्लाई करना है तो लिक्विड की जगह पेंसिल का इस्तेमाल करें यह बेहतरीन ऑप्शन है।
  • गर्मी में मस्कारा अप्लाई करते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह वाटरप्रूफ होना चाहिए ताकि पसीना आने पर यह आपके लुक को बिगाड़ ना दे।
  • गर्मियों के मौसम में लुक को खूबसूरत बनाए रखने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि आप जितने भी मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रही हैं। उनका वॉटरप्रूफ होना जरूरी है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News