ये 4 लिपस्टिक शेड्स बनाएंगे आपको और भी स्टाइलिश, उम्र नजर आएगी कम

Makeup Tips: अगर आप अपने लुक में नयापन लाना चाहती हैं और उम्र को भी कम दिखाना चाहती हैं, तो ये 4 लिपस्टिक शेड्स आपके लिए परफेक्ट हैं।

Makeup Tips

Makeup Tips: दुनिया में ऐसी कई महिलाएं होती हैं जिन्हें मेकअप करने का शौक होता है वहीं कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जिन्हें मेकअप करने का शौक नहीं होता है। लेकिन मेकअप करने वाली महिला हो या ना मेकअप करने वाली महिला हो, लिपस्टिक लगाना तो सभी को पसंद होता है। हम चाहे कितना भी हल्का मेकअप करें एक लिपस्टिक हमारे लुक को पूरा करती है। लिपस्टिक न सिर्फ हमारे होठों को रंगीन बनाती है बल्कि चेहरे को आकर्षक भी बनाती है।

कई बार आपने ऐसी महिलाओं को भी देखा होगा जो लिपस्टिक तो अच्छी लगाती हैं, लेकिन वह कलर उन पर सूट नहीं करता है। यानी उनके कलर टोन से लिपस्टिक शेड मैच नहीं खाता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि हम हमारे कलर टोन के हिसाब से लिपस्टिक का शेड चुने। अगर आपको भी अपनी स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक का शेड चुनने में परेशानी आती है, तो अब चिंता की कोई बात नहीं। आज हम आपको इस लेख के द्वारा बताएंगे कि किस स्किन टोन पर किस तरह का लिपस्टिक शेड जचता है, तो चलिए जानते हैं।

हॉट रेड (Hot Red)

Red Shade

लिपस्टिक का लाल रंग हर किसी पर सूट नहीं करता। यह कलर बहुत कम लोगों पर ही जमता है। अगर आपका रंग गोरा है तो आपके ऊपर हॉट रेड लिपस्टिक अच्छी लगेगी। लेकिन इस बात का ध्यान रखें की लिपस्टिक को ज्यादा डार्क ना लगाएं, डार्क लगाने से आपका स्किन टोन कैसा भी क्यों ना हो लिपस्टिक जमेगी नहीं।

न्यूड पिंक शेड (Nude Pink Shade)

Pink Shade

यह एक ऐसा लिपस्टिक शेड है जो हर प्रकार की स्किन टोन पर खूब जचता है। न्यूड पिंक शेड लगाने से आपकी उम्र भी कम नजर आती है। यह सबसे ज्यादा पसंद करने वाला शेड माना जाता है। अधिकतर महिलाओं को न्यूड पिंक शेड लिपस्टिक बेहद पसंद होती है। इस लिपस्टिक को आप हर प्रकार के आउटफिट के साथ लगा सकते हैं।

पिच शेड (Pitch Shade)

Pitch Shade

पिच रंग की लिपस्टिक हर स्किन टोन पर खूबसूरत लगती है। अगर आपकी त्वचा साफ और गोरी है तो पिस्टल या पिंकिश पीच शेड आपके लिए परफेक्ट होंगे। वहीं अगर आपकी त्वचा का रंग थोड़ा सा गहरा है तो डार्क पिच या ब्राउनिश पिच आपके लिप्स पर बहुत अच्छे लगेंगे। यह शेड्स आपकी त्वचा के रंग को निखार देंगे और आपको एक नेचुरल और ग्लोइंग लुक देंगे।

कॉफी ब्राउन शेड (Coffee Brown Shade)

Brown Shade

अगर आपको चमकीले रंगों की लिपस्टिक पसंद नहीं है तो आप कॉफी कलर की लिपस्टिक भी लगा सकते हैं। कॉफी कलर में कई शेड मिलते हैं जैसे कॉफी ब्राउन या रोड ब्राउन। यह शेड न सिर्फ आपके होठों को एक नेचुरल लुक देते हैं बल्कि आपकी त्वचा के रंग के साथ भी अच्छी तरह से मेल खाते हैं। ज्यादातर लड़कियों को यह शेड बेहद पसंद आता है। इस लिपस्टिक शेड को आप किसी भी मौके पर कैरी कर सकती हैं। यह शेड आपको सोफिस्टिकेटेड और एलिगेंट लुक देगा।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News