झड़ते बालों की समस्या के लिए रामबाण इलाज है ये टिप्स, आप भी जरूर करें ट्राई

इसके लिए आपको थोड़ी सी मेहनत करनी होगी और खुद के लिए समय निकालकर इस स्टेप्स को फॉलो करना होगा। जिसके बाद आपकी परेशानी खत्म हो जाएगी।

Hair Care Tips : आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में लोग अपनी केयर नहीं कर पाते हैं। जिस कारण ना वह चेहरे का खास ख्याल पर रख पाते हैं और ना ही बालों पर ध्यान दे पाते हैं। पहले के जमाने में आपने देखा होगा कि बालों में अक्सर दादी या नानी तेलों से चमपी किया करती थी, इस कारण बाल मजबूत, घने और लंबे हुआ करते थे, लेकिन आजकल खानपान में बदलाव के कारण या किसी और वजह से लोगों में बालों के टूटने की समस्या तेजी से बढ़ रही है। इसके अलावा, डैंड्रफ आदि की समस्या से भी लोग काफी ज्यादा परेशान हो चुके हैं।

झड़ते बालों की समस्या के लिए रामबाण इलाज है ये टिप्स, आप भी जरूर करें ट्राई

इसके लिए अधिकतर लोग डॉक्टर से भी संपर्क करते हैं, लेकिन इसके बावजूद कोई खास असर नहीं देखने को मिलता है। वहीं, कुछ लोग घरेलू नुस्खे अपनाते हैं। इसके लिए वह तरह-तरह के वेबसाइट या फिर न्यूज़ को पढ़ते हैं। इसके बाद उन्हें अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए अप्लाई भी करते हैं।

परेशानी होगी खत्म

आज हम आपको गंजेपन की समस्या या झड़ते बालों की समस्या से बचने के लिए एक ऐसा घरेलू टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसे अगर आप अपने सिर पर अप्लाई कर लिया तो कम उम्र में इन समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके लिए आपको थोड़ी सी मेहनत करनी होगी और खुद के लिए समय निकालकर इस स्टेप्स को फॉलो करना होगा। जिसके बाद आपकी परेशानी खत्म हो जाएगी।

अपनाएं ये टिप्स

  • झड़ते बालों की समस्या या फिर गंजेपन को दूर करने के लिए आप दूधी और कनेर के पत्तों का रस मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें। इसके बाद इसे अपने सिर पर लगा सकते हैं, जिससे बालों का झड़ना कम हो जाएगा। क्योंकि यह बालों की जड़ों में जाकर इसे मजबूती प्रदान करता है। इसका नियमित इस्तेमाल करने पर बाल मजबूत होते हैं। साथ ही, यह घने और चमकदार भी हो जाते है। इससे बाल सफेद होने की समस्या से भी निजात मिल जाता है। गंजेपन की समस्या के लिए रामबाण इलाज माना जाता है।
  • आप इसे खुद के लिए ट्राई कर सकते हैं। इसे आजमाने के बाद आपको बहुत ही कम समय में इसका रिजल्ट देखने को मिलेगा। वहीं, यदि आप इस नुस्खे से खुश होते हैं, तो आप इसे अपने आसपास इस समस्या से परेशान लोगों को भी यह नुस्खा बता सकते हैं, ताकि बहुत ही जल्द वह भी अपनी इस समस्या से छुटकारा पा सके।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News