Personality Test: नाखूनों की लंबाई खोलेगी व्यक्तित्व के गहरे राज, आसानी से जानें किसी का भी स्वभाव

व्यक्ति के स्वभाव के अलावा उसके नाखूनों का आकार भी व्यक्तित्व की जानकारी देता है। चलिए आज इसी से पर्सनैलिटी के बारे में जानते हैं।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति के स्वभाव के साथ-साथ उसके शरीर के अंगों की बनावट भी अलग होती है। व्यक्ति जिस तरह से बातचीत करता है और उसका रहन-सहन जैसा होता है। उस हिसाब से उसके व्यक्तित्व के बारे में अंदाजा लगाया जाता है।

व्यक्ति के स्वभाव के साथ उसकी आंख, नाक, कान, बाल सब कुछ उसके बारे में बहुत कुछ बताते हैं। हर व्यक्ति के नाखूनों का आकार भी अलग होता है। किसी के नाखून चौकोर, किसी के नुकीले तो किसी के अन्य आकार के होते हैं। आज हम आपको इसी आकार के हिसाब से व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं।

चौड़े और लंबे

जिन लोगों के नाखूनों का आकार चौड़ा और लंबा होता है। इस तरह के लोग गंभीर स्वभाव के होते हैं। इन्हें हमेशा प्लान के साथ आगे बढ़ना पसंद होता है। यह जिस भी क्षेत्र में कदम रखते हैं, वहां सफलता हासिल करते हैं।

छोटे नाखून

जिन लोगों के नाखूनों का आकार छोटा होता है यह सादगी पसंद होते हैं। किसी भी चीज में दिखावा इन्हें पसंद नहीं होता है। छोटी-छोटी चीजों में इन्हें खुशी मिल जाती है। ये तनाव लेना पसंद नहीं करते।

लाल और सुंदर

कुछ महिलाओं के नाखून सामान्य लाल रंग के होते हैं और काफी सुंदर नजर आते हैं। इस तरह की महिलाएं स्वभाव से काफी अच्छी होती हैं। इन्हें सुख सुविधाओं में जिंदगी जीना पसंद होता है।

लंबे और पतले

कुछ महिलाओं के नाखून लंबे और पतले होते हैं। यह कमजोर दिल की रहती हैं और छोटी-छोटी बातों पर इन्हें ठेस पहुंच जाती है। यह बीमार काफी ज्यादा रहती हैं। कई बार ऐसी स्थिति आती है जब इन्हें खुद पर भी विश्वास नहीं रहता।

चौकोर

जिन लोगों के नाखूनों का आकार चौकोर होता है, यह मासूम किस्म के होते हैं। इनका दिल कमजोर होता है और थोड़ी सी परेशानी से यह घबराने लगते हैं। जल्दबाजी में निर्णय लेना इनकी आदत होती है।

बादाम आकार

जिन लोगों के नाखूनों का आकार बादाम की तरह होता है, यह सपनों की दुनिया में रहते हैं। यह काफी ईमानदार किस्म के होते हैं और छोटी-छोटी बातों पर इन्हें गुस्सा भी बहुत आता है। इन्हें खुद के हिसाब से काम करवाना पसंद होता है। अगर कोई इनकी बात ना माने तो ये बुरा मान जाते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News