पैर की तीसरी उंगली खोलेगी पर्सनैलिटी के गहरे राज, जानें कैसा है व्यक्ति का स्वभाव

Personality Test

Personality Test: जब हमें किसी व्यक्ति के बारे में कुछ पता करना होता है तो हम सबसे पहले उसका स्वभाव देखते हैं। व्यक्ति जिस तरह से हमसे बात करता है और हमारे सामने पेश आता है उसी के आधार पर हम अपने मन में उसके व्यक्तित्व की एक छवि तैयार कर लेते हैं। लेकिन जिस तरह से व्यक्ति का व्यवहार उसके व्यक्तित्व के बारे में बताता है उस तरह शारीरिक अंगों की बनावट भी बहुत कुछ बताती है।

आंख का आकार हो या फिर हाथ और पैर की उंगलियां, यह सभी व्यक्तित्व के बारे में कई तरह के खुलासे करते हैं। अब तक हमने आपको कई तरीकों से व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में पता करने के तरीके बताएं हैं। आज हम आपको पैर की तीसरी उंगली के आकार के आधार पर पर्सनैलिटी की जानकारी देते हैं।

क्या कहती है पैर की तीसरी उंगली

बहुत बड़ी और बहुत छोटी

पैर की अनामिका यानी तीसरी उंगली व्यक्ति के बारे में कई बातों का खुलासा करती है। अगर यह उंगली बहुत ज्यादा बड़ी या छोटी होती है तो इस तरह के लोग काफी मेहनती किस्म के होते हैं। यह सर्वगुण संपन्न कहलाते हैं और कभी भी अपने पास मौजूद चीजों से अधिक की लालसा नहीं रखते हैं। इन्हें खुद पर भरोसा होता है और यह बराबरी करने में विश्वास नहीं रखते।

छोटी उंगली

जिन लोगों के पैर की अनामिका अंगूठे से छोटी होती है यह लोग अपनी मेहनत के दम पर सफलता हासिल करते हैं। यह छोटी-छोटी चीजों में खुशियां ढूंढते हैं और अपने साथ-साथ दूसरों को खुश रखने की भी कोशिश करते हैं। यह सामाजिक किस्म के होते हैं और लोगों के साथ घुलना मिलना इन्हें पसंद होता है।

बड़ी उंगली

जिन लोगों के पैर की अनामिका अंगूठे से बड़ी होती है यह लोग अपने जीवन में मेहनत तो खूब करते हैं लेकिन यह काफी शक्तिशाली भी होते हैं। यह बहुत व्यावहारिक होते हैं और उनकी कभी भी किसी से दुश्मनी नहीं होती। अपने शक्तिशाली होने का यह कभी भी गलत फायदा नहीं उठाते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News