Rashifal 04 April 2023 : मेष-मिथुन-कन्या-वृश्चिक के लिए आज का दिन उत्तम, व्यापारिक सफलता, धन-निवेश, प्रमोशन-नौकरी, भौतिक सुख, कुंभ सेहत का रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

rashifal

Rashifal 04 April 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो मेष राशि में शुक्र राहु और बुध विराजमान है। मिथुन राशि में मंगल गोचर कर रहे हैं। चंद्रमा सिंह राशि में बने हुए हैं। शाम को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। तुला राशि में केतु बैठे हैं। कुंभ राशि में शनि बैठे हैं। सूर्य और गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले आज भावनाओं पर नियंत्रण रखें। ज्ञान की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रहने वाला है। प्रेम की स्थिति मध्यम रहने वाली है। आज संतान से आपको हानि हो सकती है। चंद्रमा पांचवे घर में रहेंगे। छात्रों की पढ़ाई में निखार आएगा। ऑफिस में टीम वर्क में काम करना बेहद जरूरी है। मोटिवेट होंगे। आज की पीढ़ी को कार्य को कल पर डालने और भूलने की आदत में सुधार लाना अनिवार्य होगा। वरना नुकसान मिल सकता है। समर्पण के साथ पारिवारिक सदस्यों की मदद करेंगे। नई ऊर्जा प्राप्त होगी।

वृषभ

वृषभ राशि के लिए चंद्रमा चौथे घर में रहेंगे। मां दुर्गा की आराधना से लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर सोच समझकर व्यवहार करें। आज जूनियर के साथ कहासुनी हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखना आवश्यक रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखना आवश्यक रहेगा। छात्रों को आलस्य से वरना अनिवार्य होगा। तू-तू मैं-मैं की स्थिति बनेगी। घर के बाहर थोड़े भावुक बने रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के लिए स्वास्थ्य मध्यम रहने वाला है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति माध्यम है। व्यापार अच्छा चल रहा है। कलहकारी सृष्टि का निर्माण हो रहा है। मिथुन राशि वाले का स्वास्थ्य खेती मध्यम रहने वाली है। संतान की स्थिति मध्यम रहने वाली है। व्यापार अच्छा चल रहा है। घर में रहेंगे साथ में वृद्धि होगी। अच्छे संबंध बनेंगे। व्यापारी को आज कारोबार में नया लाभ मिल सकता है। कार्य की योजना बनाकर उस पर काम करना शुरू कर देना चाहिए। खिलाड़ियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। अभिभावकों के लिए आज का समय शुभ है।

कर्क

कर्क राशि वाले के लिए चंद्रमा दूसरे घर में रहने वाले हैं। पैतृक संपत्ति के मामले सुलझेंगे। कार्यस्थल पर मुताबिक कार्य नहीं बनेगा। जिससे तनाव पैदा हो सकता है। मानसिक रूप से निराश रहेंगे। उम्मीद का दामन थामते हुए फिर से प्रयास करना शुरू करें। आज कई महत्वपूर्ण योग का निर्माण हो रहा है। कर्म फल का लाभ मिलेगा। कार्य में सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं। स्वास्थ्य की स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। प्रेम की स्थिति भी मध्यम रहने वाली है। संतान की स्थिति मध्यम रहने वाली है।

सिंह

सिंह राशि वाले के स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति मध्यम, व्यापारिक विषय से आज का समय शुभ है। चंद्रमा आपकी राशि में रहेंगे। बुद्धि और विवेक में वृद्धि होगी। मार्केट में पैसा लगा रहे हैं तो थोड़ा निवेश करने से पहले सावधानी रखें। छात्रों को आज भ्रमित किया जा सकता है। घर पर छोटे भाई बहन के साथ तालमेल बैठाकर रखें।

कन्या

कन्या राशि वाले को आज शाम तक महत्वपूर्ण लाभ मिल सकता है। सुबह के प्रतीक बने रहेंगे। जिस चीज की जरूरत होगी। उसकी उपलब्धता होगी। स्वास्थ्य अच्छा चल रहा है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। चंद्रमा 12 घर में रहेंगे। खर्च से सावधान रहें। आज नौकरी छोड़ने का विचार कर सकते हैं। अच्छी नौकरी नहीं मिल रही है तो जहां है, वहीं नौकरी करें। नकारात्मक स्थिति के संकेत मिल रहे हैं। धन हानि हो सकती है। वाणी से आपके शत्रु बनेंगे। संयम रखें।

तुला

तुला राशि वाले को शाम से पहले महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। आर्थिक मामले सुलझाएंगे। स्वास्थ्य ठीक रहने वाला है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। कार्य में प्रगति रहेगी। एक दूसरे की भावनाओं को समझने का प्रयास करें। मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है।

वृश्चिक 

वृश्चिक राशि वाले के लिए चंद्रमा दसवीं घर में रहेंगे। राजनीतिक उन्नति मिलेगी। छोटी-छोटी बातों को लेकर राई का पहाड़ बनाने से बचे। आज तक गिर सकती है। लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। कोई मनमुटाव सुलझाने का प्रयास करेंगे। सेहत में गिरावट आ सकती है। व्यापारिक लाभ मिलेगा। आय में सफलता मिलेगी स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है व्यापार अच्छा चल रहा है।

धनु

धनु राशि वाले के चंद्रमा 9th घर में रहेंगे। अच्छे काम से भाग गए चमकेगा। व्यापारी को आज आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य धारण करें आर्थिक संकट दूर होगा परीक्षा में परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। घर का माहौल पहले से बेहतर हो सकता है। व्यापार सफलता की ओर ले जाएगा। स्वास्थ्य अच्छा नजर आ रहा है। प्रेम की स्थिति भी अच्छी रहने वाली है। संतान की स्थिति अच्छी है।

मकर

मकर राशि वाले की स्थिति में सुधार आएगा। यात्रा से लाभ मिल सकता है। धार्मिक में नहीं रहेंगे। स्वास्थ्य में सुधार की जरूरत है। हरी वस्तु का दान करना सही रहेगा। स्वयं का कार्य समय पर पूरा करें। चंद्रमा 8th घर में रहेंगे। जिम्मेदारी पर लिया हुआ काम निपटाने की कोशिश करें। व्यर्थ के वाद विवाद से बचने की सलाह दी जा रही है।

कुंभ

कुंभ राशि वाले आज महत्वपूर्ण काम शाम से पहले निकाले। परिस्थिति प्रतिकूल होने की संभावना है। स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। व्यापार ठीक ठाक चल रहा है। हालांकि समय बदलने वाला है।चंद्रमा सातवें घर में रहेंगे। जीवन साथी के साथ अच्छी बॉन्डिंग होगी। अज्ञात भय से पीड़ित रहेंगे। अधिकांश समय हिम्मती लोगों के साथ बिताना चाहिए। क्रोध और अहंकार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

मीन

मीन राशि वाले के लिए चंद्रमा छठे घर में रहेंगे। पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। कैरियर के क्षेत्र में नई उम्मीद मिलेगी। निश्चित तौर पर सफलता हाथ लग सकती है। नई प्लानिंग में रहेंगे। कठोर मेहनत करना आवश्यक रहेगा। पूजा-पाठ दान धर्म जैसे सत्कर्म से जुड़ेंगे। सुखद समय है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। स्वास्थ्य में सुधार आएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News