Bhopal News: तंत्र-मंत्र के सहारे UPSC में चयन का झांसा देकर दोस्त ने किया दुष्कर्म, 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

21 साल की एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई है कि चार साल पहले अभिषेक जाट नामक एक शख्स से उसका परिचय हुआ था। वहीं बीटेक द्वितीय वर्ष के दौरान साल 2022 में दोनों के बीच प्रेम हो गया।

Shashank Baranwal
Published on -
rape

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां तंत्र-मंत्र के जरिए यूपीएससी में चयन करवाने का झांसा दिलाकर दोस्त ने एक युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। इस दौरान तांत्रिक के कहने पर लाखों रूपए के गहनों का भी धोखाधड़ी सामने आई है। वहीं युवती की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी और दुष्कर्म के मामले में दोस्त सहित तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है।

पिपलानी थाना का मामला

दरअसल, पूरा मामला राजधानी भोपाल के पिपलानी थाना इलाके का बताया जा रहा है। जहां पिपलानी थाने की पुलिस के मुताबिक 21 साल की एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई है कि चार साल पहले अभिषेक जाट नामक एक शख्स से उसका परिचय हुआ था। वहीं बीटेक द्वितीय वर्ष के दौरान साल 2022 में दोनों के बीच प्रेम हो गया। इस दौरान आरोपी दोस्त को लड़की के यूपीएससी के सपने के बारे में पता चला, जिसके बाद उसने अपने दोस्त अमर का हवाला देकर बताया कि वो एक बाबा को जानता है, जोकि तंत्र-मंत्र के जरिए यूपीएससी में चयन करवा देते हैं।

युवती को दी गई धमकी

वहीं, युवती ने जब तांत्रिक से बातचीत की तो उसे भरोसा हो गया। कुछ दिनों के बाद आरोपी के दोस्त अमर ने कथित बाबा द्वारा दिए गए पानी और प्रसाद को अकेले में किसी के जाने बगैर खाने की बात कही। इसके कुछ दिनों के बाद महिला से अनुष्ठान के बहाने जेवर लाने की बात कही गई, जिसे बाद में युवती को दे दिया गया है। वहीं धार्मिक अनुष्ठान के अगले दिन कम जेवर कहते हुए और जेवर लाने की बात कही, जिसके बाद युवती ने अपने घर में रखे लाखों रूपए के जेवर को अमर को लाकर दे दिए, फिर अमर द्वारा उसे वापस नहीं दिया गया।

आरोपियों की तलाश जारी

अनुष्ठान के बाद ही अमर के द्वारा उसके कुंडली में दोष होने की बात कही गई। इसके निवारण के लिए उसने अभिषेक के साथ संबंध बनाने की बात कही, जिसके बाद साल 2022 में अभिषेक ने युवती को इंद्रपुरी इलाके के एक होटल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इस घटना के बाद युवती को किसी से बताने पर उसे बदनाम करने की धमकी दी गई। वहीं, जब घर में जेवर के गायब होने की बात पता चली तो युवती ने अपनी आपबीती सुनाई। फिलहाल, पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तीनों आरोपी फरार चल रहे हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News