Rashifal 04 December 2022 : मिथुन कन्या वृश्चिक को मिलेगा लाभ, धन-स्वास्थ्य-वैभव-पद का लाभ, मेष मिथुन कर्क रखें विशेष ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal 04 December 2022 : आज के ग्रहों की स्थिति पर बात करें तो राहु चंद्रमा का योग बना कर मेष राशि में ग्रहण योग का निर्माण कर रहे हैं। मंगल वृषभ राशि में वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं। तुला राशि में केतु और सूर्य और शुक्र वृश्चिक राशि में है। बुध धनु राशि में जा पहुंचे हैं जबकि मकर राशि में शनि विराजमान है। मीन राशि में गुरु का गोचर हो रहा है। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष : मेष राशि वाले को स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो रहा है। डिप्रेशन फील करेंगे। स्वास्थ्य प्रेम और व्यापार की स्थिति और सामान्य रहेगी। आज मन में बेचैनी के भाव उमड़ सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखना सही रहेगा। चंद्रमा के मेष राशि में होने की वजह से थोड़ा सुकून महसूस करेंगे। मेहनत रंग ला सकती है।

वृषभ : वृषभ राशि वाले को सावधान रहने की जरूरत है। सिर दर्द से परेशान रहेंगे।किसी अज्ञात भय से भयभीत रहेंगे। अनुचित खर्च की संभावना है। क्रोध से बचें परिवार के साथ धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। रहन-सहन और व्यवस्थित रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। जीवन नया मोड़ लेगा।अध्यात्म की ओर झुकाव रहेगा। सहकर्मी और वरिष्ठ से लाभ मिलेगा।

मिथुन : मिथुन राशि वाले आज अपने परिवार को प्राथमिकता देंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं की योजना बना सकते हैं। हास्य के साथ आसपास के लोगों को प्रभावित करेंगे। रोमांस के योग बनते नजर आ रहे हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहे।गा नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।

कर्क : कर्क राशि वाले के लिए मन अशांत रहेगा। धैर्यशील बने रहें। मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि होगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। कारोबार के लाभ के अवसर है। वाणी में सौम्यता रहेगी। आज आपका पैसा खर्च हो सकता है। मानसिक रूप से चुनाव में रहेंगे।

सिंह : अपनी असली सांता को पहचानेंगे ताकत से नहीं बल्कि इच्छाशक्ति से काम लेंगे। पैसे से जुड़े मामले सुलझ सकते हैं। आर्थिक लाभ मिलेगा। सपने और हकीकत के बीच उन्माद में रहेंगे। कार्यस्थल पर दिन को शानदार बनाने के लिए अतिरिक्त शक्ति आप का साथ देगी।

कन्या : कन्या राशि वाले के पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शोध अध्यन्न के लिए विदेश जा सकते हैं। भागदौड़ बनी रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्रोध के अतिरेक से बचे। बातचीत में संतुलित रहे।

तुला : तुला राशि के लिए मन प्रसन्न रहेगा। व्यर्थ के क्रोध और वाद-विवाद से बचें। कारोबार में वृद्धि होगी। वाहन सुख में कमी आ सकती है। कारोबार में वृद्धि के योग बन रहे हैं। उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। मन में नकारात्मक विचार आने से बचे। भावनाओं को वश में रखे ।कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कुटुंब परिवार के धार्मिक कार्य पूरे होंगे। खर्च अधिक होगी।

धनु : धनु राशि वाले संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय में कमी के योग बन रहे हैं। वस्तुओं पर खर्च करेंगे। पिता से अधिक आर्थिक सहयोग मिलने की उम्मीद है। व्यर्थ के वाद विवाद से बचे। संतान सुख में वृद्धि के योग हैं।

मकर : मकर राशि वाले के लिए आज दिन सामान्य रहेगा। बातचीत में संयंत हैं। घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार का लाभ मिल सकता है। पिता से धन लाभ के योग्य मन प्रसन्न रहेगा। माता-पिता का साथ मिलेगा।

कुंभ : कुंभ राशि वाले को नौकरी में तरक्की के योग्य शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मित्र के आगमन हो सकता है। मान सम्मान प्रतिष्ठा का सम्मान मिलेगा। जीवन साथी को स्वास्थ्य विकार की समस्या हो सकती है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान दें।

मीन : पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। वाणी में मधुरता रहेगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। पिता का साथ मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। धार्मिक गतिविधि में वृद्धि होगी।