Rashifal 08 April 2023 : शश योग से मेष-मिथुन-सिंह-कुंभ को नौकरी, उन्नति, व्यापारिक सफलता, धन-निवेश, भौतिक सुख, वृश्चिक क्रोध पर रखें नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
Rashifal

Rashifal 08 April 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो बुध राहु मेष राशि में विराजमान है। शुक्र वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। मिथुन राशि में मंगल, चंद्रमा और केतु तुला राशि में है जबकि शनि कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। गुरु के साथ सूर्य मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

चंद्रमा सातवें घर में रहने वाले हैं। जीवन साथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। तलाश को जारी रखें। आज नौकरी मिलने की बहुत संभावना है। अब व्यापारिक वर्ग को लोन मिल सकता है। आज व्यापारिक वर्ग को लाभ मिलने की संभावना है । आज ऊर्जावान महसूस करेंगे। संतुलन बना रहेगा। खर्च पर नियंत्रण रखना आवश्यक रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। व्यापार अच्छा चल रहा है।

वृषभ

वृषभ राशि वाले को स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम की स्थिति अच्छी नहीं है। संतान की स्थिति भी माध्यम है। व्यापार ठीक-ठाक चल रहा है। आज काली माता की आराधना से आपको लाभ मिल सकता है। नौकरी कर  रहे लोगों को तबादले मिल सकते हैं। अनावश्यक क्रोध से बचने की सलाह दी जा रही है। आज क्रोध से हानि होगी। पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का समय सुख है। घरेलू सुख साधनों में वृद्धि होगी।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के लिए चंद्रमा पांचवें घर में बैठे हैं। संतान से सुख मिलेगा। नौकरी और कारोबार संबंधित दस्तावेज संभाल कर रखें। इसकी जरूरत पड़ सकती है। व्यापारिक वर्ग के लिए आज समय का संतुलन बना कर रखें। मेहनत करने से लाभ मिलेगा। अनुकूल समय होने के बाद नए व्यापार की शुरुआत करें। निवेश करने से बचने की सलाह दी जा रही है। आज दायरे में रहकर काम करना आपके लिए हितकारी साबित हो सकता है। बच्चों की सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। मानसिक परेशानियों की स्थिति में रहेंगे। काली जी को प्रणाम करना आपके लिए हितकारी साबित होगा।

कर्क

कर्क राशि वाले को घरेलू वाद विवाद में उलझना पड़ सकता है। सीने में विकार संभव है। मां के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम से दूरी हो सकती है। संतान से दूरी हो सकती है। व्यापार की गति मध्यम है। विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। चंद्रमा चौथे घर में बैठे हैं। सुख सुविधा में कमी आएगी। ग्रहण दोष से नकारात्मक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अशुभ परिणाम मिल सकते हैं। जिम्मेदारी को समय पर खत्म करने का प्रयास करें। आज जुबान पर नियंत्रण रखें।

सिंह

सिंह राशि वाले के लिए चंद्रमा तीसरे घर में बैठे हैं। दोस्त की मदद करेंगे कार्यस्थल पर सकारात्मक ऊर्जा के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। आसपास के माहौल में सकारात्मकता बनी रहेगी। आज कई महत्वपूर्ण योग का लाभ मिलेगा। व्यापार में नई रफ्तार मिल सकती है। सारे काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। दान करना आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। पराक्रमी बने रहेंगे। पराक्रम की गति धीमी रहेगी। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी रहने वाली है।

कन्या

कन्या राशि वाले को जुबान अनियंत्रित होने से बचना चाहिए। जुआ सट्टा लॉटरी में पैसे लगाए हैं तो हार की संभावना बनी हुई है। लेनदेन सोच विचार कर करें। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति ठीक-ठाक है। संतान की स्थिति ठीक-ठाक है। आज चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे। पैतृक संपत्ति के मामले सुलझने के प्रयास होंगे। नौकरी में सजग रहने की जरूरत है। लापरवाही से बड़ा नुकसान हो सकता है। आज कंपटीशन आदि में आप पीछे रह सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। तनाव महसूस करेंगे।

तुला

तुला राशि वाले के लिए चंद्रमा उनकी राशि में रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। उन्नति की संभावना बन रही है। प्रगति के मार्ग प्रशस्त होंगे। आज कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य और संयम बनाकर रखें। पिता की सलाह से मदद मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं। अवसाद में ग्रसित रहेगा। ऊर्जा ऊपर नीचे रहेगी। स्वास्थ्य मध्यम रहने वाला है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले के लिए मानसिक आघात महसूस करेंगे। सिर दर्द और नेत्र पीड़ा से परेशान रह सकते हैं। व्यापार में आज लाभ की संभावना है। निवेश में हानि की संभावना बनी हुई है। आज चंद्रमा 12 घर में रहेंगे। किसी ने संपर्क से आपको हानि हो सकती है। ऑफिस के कार्य घर से ही करने पड़ सकते हैं। सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। ग्रहण दोष के कारण लेनदेन में सजग रहने की जरूरत है। आर्थिक नुकसान हो सकता है। आत्मबल से सफलता के नए दरवाजे खुलेंगे। एक दूसरे का सम्मान करें।

धनु

धनु राशि वाले के लिए चंद्रमा 11th घर में बैठे हैं।बड़ी बहन से खुशखबरी मिल सकती है। उनका प्रदर्शन अच्छा होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कोई नई डील हाथ लग सकती है। आर्थिक लाभ की संभावना है। नकारात्मक विचार के प्रति आकर्षित होंगे। संभल कर रहें। आय में सफलता मिलेगी। अचानक से धन आ सकता है। हालांकि धन खर्च करने से पहले सावधानी आवश्यक है।

मकर

मकर राशि वाले के लिए चंद्र 10th घर में रहेंगे। राजनीतिक उन्नति हो सकती है। नुकसान उठाना पड़ सकता है। सफलता हासिल होगी। धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं। छात्रों को आज तालमेल बैठाकर चलना होगा। पारिवारिक रिश्ते में बेवजह के नोक झोंक हो सकते हैं। नए व्यापार की शुरुआत करने से बचे। सीने में विकार की समस्या उत्पन्न हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। कोर्ट कचहरी में आज फैसला आपके पक्ष से बाहर हो सकता है।

कुंभ

कुंभ राशि वाले को यात्रा से कष्ट हो सकता है। मान प्रतिष्ठा का ध्यान रखना आवश्यक होगा। धर्म के अतिशय से बचने की सलाह दी जा रही है। प्रेम की स्थिति मध्यम रहने वाली है। संतान की स्थिति मध्यम रहने वाली है। चंद्रमा 9th घर में बैठे हैं। अच्छे खासे भाग्य चमकेगा। नौकरी का ऑफर मिल सकते हैं। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। व्यापारी वर्ग को लाभ मिलेगा। निवेश से फायदा हो सकता है। नई जनरेशन के दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। आज यात्रा के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य को लेकर भी दिन आज अच्छा है।

मीन

मीन राशि वाले के लिए चंद्रमा आठवें घर में रहने वाले अनसुलझे मामले सुलझ सकते हैं। कार्यस्थल पर कामकाज में चूक हो सकती है। सरकार के साथ-साथ काम को पूरा करेंगे। ग्रहण दोष से बनने वाले नकारात्मक स्थिति से सावधान रहें। आज छात्रों को सावधान रहना होगा। परिवार के साथ धार्मिक कार्य का आयोजन कर सकते हैं। मन पर अंकुश लगा के रखना चाहिए। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परस्थिति बेहद प्रतिकूल बनी हुई है सावधान रहें।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News