Rashifal 18 April 2023 : गजकेसरी योग से कर्क-मिथुन-वृश्चिक-कुंभ के लिए आज का दिन उत्तम, धन निवेश, भौतिक सुख, यात्रा, मेष-सिंह सेहत का रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
rashifal

Rashifal 18 April 2023, Aaj ka Rashifal : ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो मेष राशि में राहु सूर्य और बुध देव विद्यमान है। वृषभ राशि में शुक्र बैठे हैं मिथुन राशि में मंगल है। कुंभ राशि में शनि विराजमान है गुरु और चंद्रमा का गजकेसरी योग मिथुन राशि में बन रहा है। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

चंद्रमा 12 वीं घर में बैठे हैं। खर्च में कमी आएगी। ऑनलाइन व्यापार में लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर कार्य का लोड बढ़ सकता है। बहस बाजी से सेहत गड़बड़ हो सकती है। किसी धार्मिक कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकती है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। सेहत के मामले में एसिडिटी की परेशानी आ सकती है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अपने शब्दों का चयन करें। आज आपको लाभ मिल सकता है। खर्च की अधिकता से मन परेशान रहेगा। शुभ कार्य में धन खर्च होंगे। व्यापार सही चल रहा है।

वृषभ

वृषभ राशि वाले की आय में बढ़ोतरी होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आज का दिन अच्छा साबित होने वाला है। रुका हुआ धन वापस आएगा। आय के नवीन स्रोत बनते नजर आ रहे हैं। हालांकि आपको परिवार की सेहत का ध्यान रखा होगा। चंद्रमा 11वें घर में बैठे हैं। कर्तव्य को पूरा करेंगे। व्यापार में इजाफा देखा जाएगा। समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर सीनियर्स का सहयोग मिल सकता है। गले में इंफेक्शन की तकलीफ से परेशान रह सकते हैं।

मिथुन

चन्द्रमा 10th घर में बैठे हैं। पिता के आदर्श पर चलेंगे। कार्यस्थल पर आज समय अनुकूल रहने वाला है। इंफेक्शन की समस्या से परेशान रह सकते हैं। आप शादीशुदा जिंदगी में कुछ परेशानी आ सकती है। परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्य में शामिल होंगे। सरकारी तंत्र से लाभ मिलेगा। पिता से लाभ मिल सकता है ।आज विजय के संकेत मिल रहे हैं। प्रेम की दूरी हो सकती है। संतान से दूरी हो सकती है।

कर्क

कर्क राशि के लिए चंद्रमा 9th घर में बैठे हैं। धार्मिक कार्यों का ज्ञान बढ़ेगा। बुद्धादित्य सहित गजकेसरी योग से लाभ मिलेगा। शादीशुदा जिंदगी में मधुरता आएगी। सेहत के मामले में दिन बेहतर रहने वाले हैं। करियर संबंधित मामले के लिए आज का दिन बेहतर साबित होने वाला है।

सिंह

सिंह राशि वाले के लिए चन्द्रमा 8th घर में बैठे हैं। यात्रा से समस्या उत्पन्न हो सकती है। व्यापार में टाइम से आर्डर को पूरा करेंगे। परिस्थिति तनावपूर्ण हो सकते हैं। कार्यस्थल पर जल्दी बाजी में किए गए कार्य के कारण बनते काम बिगड़ सकते हैं। परिवार के साथ किसी टेंशन के माहौल में रह सकते हैं। हालांकि सेहत को लेकर आप को सतर्क रहने की आवश्यकता है। व्यवहार में परिवर्तन लाना आवश्यक रहेगा। चोट लग सकती है। परेशानी में पड़ सकते हैं। ज्ञानवान बने रहेंगे।

कन्या

कन्या राशि वाले के लिए शादी तय हो सकती है। जीवन में सुधार आएगा। भरपूर सहयोग मिल सकता है। जीवनसाथी की तरफ से आपके लिए नई खुशखबरी सामने आ सकती है। भगवान विष्णु की आराधना से आज आपको लाभ मिल सकता है। कन्या राशि वाले के लिए चंद्रमा सातवें घर में बैठे हैं। पति पत्नी के अच्छे संबंध बनेंगे। मार्केटिंग रिलेटेड जॉब में आज सफलता हाथ लगेगी। परिवार के साथ सुकून भरा समय बिताएंगे। थकान छूमंतर हो जाएगी। सामाजिक और राजनीतिक स्तर से किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

तुला

तुला राशि वाले के लिए चंद्रमा छठे घर में बैठे हैं। शारीरिक तनाव से छुटकारा मिलेगा। व्यापार में लाभ मिल सकता है। कार्यस्थल पर आ रही समस्या पर जीत हासिल कर आगे बढ़ेंगे। सेहत के मामले में आज सफलता मिलेगी। विरोध का सामना करना पड़ सकता है। किसी की सलाह से आज काम करने पर परेशानी में पड़ सकते हैं। शत्रु भी मित्र बनने की कोशिश करेंगे। प्रेम की स्थिति भी अच्छी है। संतान की स्थिति भी अच्छी है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। लिखने पढ़ने के लिए समय अच्छा है। प्रेम की स्थिति अच्छी रहने वाली है। संतान के लिए कुछ नया देखने को मिल सकता है। व्यापार अच्छा चल रहा है। चन्द्रमा पांचवें घर में बैठे है। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है।व्यापार के लिए भी सोशल प्लेटफॉर्म से प्लानिंग कर सकते हैं। स्मार्ट वर्क को देखते हुए किसी कार्य को आप को सौंपा जा सकता है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। टीम को बेहतर तरीके से लीड करेंगे।

धनु

चंद्रमा चौथे घर में बैठे हैं। काम में सफलता मिलेगी। मां दुर्गा की आराधना करने से लाभ मिलेगा। व्यापार में किसी भी तरह के रिस्क लेने से बचने की सलाह दी जा रही है। कार्यस्थल पर सीनियर्स के बाद को लेकर मामला तूल पकड़ सकता है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। पत्नी पर गुस्सा निकाल सकते हैं। तनाव में दिन बीतेगा। पैतृक जमीन जायदाद को लेकर बहस हो सकती है।

मकर

मकर राशि वाले के लिए चंद्रमा तीसरे घर में बैठे हैं। छोटे भाई से खुशखबरी मिल सकती है। ऑनलाइन व्यापार में नए प्रस्ताव सामने आएंगे। सफलता का राज टीमवर्क बनेगा। किसी परेशानी में सीनियर सबकी मदद करेंगे। बड़े बुजुर्ग की सलाह काम आएगी। सेहत के मामले में आज हल्के फीवर से परेशान रह सकते हैं। आज कमजोर छात्रों को अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता हो सकती है।

कुंभ

कुंभ राशि के लिए आज शब्द साधक समय है। कुटुंब में वृद्धि होगी। धन में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं।स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति भी अच्छी रहने वाली है। चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे। पैतृक संपत्ति के मामले सुलझ जाएंगे। आज आपको निवेश से हानि हो सकती है। धन के संकेत मिल रहे हैं। आज बेरोजगार को नौकरी मिल सकती है। चिड़चिड़े और तनाव में रहेंगे। बेहतर कार्य करने से मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी।

मीन

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे। मन विचलित हो सकता है। आज पुराने काम की भरपाई हो सकती है ऑफिस में कार्य को लेकर सीरियस लेने की जरूरत है। धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख शांति रहेगी। टेंशन कम रहेगा। तनाव की स्थिति से छुटकारा मिलेगा। तेजस्वी बने रहेंगे। प्रेम का साथ मिलेगा। संतान आपके साथ उचित व्यवहार करेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News