Rashifal 21 March 2023 : मिथुन-कन्या-वृश्चिक-मकर के लिए आज भाग्योदय, धन-निवेश स्वास्थ्य, पदोन्नति, निवेश-यात्रा, भौतिक सुख, मेष-कुंभ रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
Rashifal

Rashifal 21 March 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो शुक्र और राहु मेष राशि में बैठे हैं। मंगल मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं। सूर्योदय के समय शनि और चंद्रमा एक साथ रहेंगे। चंद्रमा शाम में मीन राशि में गोचर करेंगे जबकि तुला राशि में केतु बैठे हैं। सूर्य, बुध और गुरु पहले से ही मीन राशि में विद्यमान है।

मेष 

मेष राशि के लिए आज का दिन बचकर पार करना सही रहेगा। शारीरिक और मानसिक परेशानी से पीड़ित रहेंगे। प्रेम और संतान से दूरी हो सकती है। आज आपको संभलकर चलना जरूरी हो सकता है। चंद्रमा 12 घर में बैठे हैं। नए विदेशी संपर्क से लाभ होगा। कार्यस्थल पर चुगल खोर से दूरी बनाकर रखें। मन भटक सकता है। कार्य पर ध्यान देने की जरूरत है। अस्थमा के मरीज को कुछ परेशानी हो सकती है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कोई नया बवाल खड़ा हो सकता है। गृह क्लेश के कारण किसी काम में मन नहीं लगेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

वृषभ

चंद्रमा 11वीं घर में बैठे हैं। बड़े भाई से खुशखबरी मिल सकती है। आज गजकेसरी सहित बुधादित्य योग के कारण व्यापार में लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर काम प्रगति से हों।गे फैमिली से प्रॉपर्टी के जुड़े मामले में आज दिन अच्छा रह सकता है। बुरी आदतों को दूर करने की कोशिश करें। लाइफ पार्टनर के बदले व्यवहार से पीड़ित रहेंगे। सरकारी तंत्र से कुछ परेशानी का अनुभव करेंगे। पिता के स्वास्थ्य में कठिनाई हो सकती है। मन परेशान रहेगा।

मिथुन

मिथुन राशि वाले अभी यात्रा करने पर बड़ा नुकसान लग सकता है। कष्टकारी यात्रा के संकेत मिल रहे हैं। धर्म में अतिशय से बचने की कोशिश करें। स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति ठीक ठाक रहेगी। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए अच्छा कहा जा सकता है। चंद्रमा दसवें घर में रहेंगे। कोई नई डील हाथ में लग सकती है। बिजनेस को नई ऊंचाई मिलेगी। धन संबंधित मामले में थोड़ा विचार विमर्श करें। वर्कस्पेस पर आपको नहीं पहचान मिलेगी। किसी कार्यक्रम में फैमिली से मुलाकात हो सकती है। बीमार लोगों की सेहत में सुधार होगा।

कर्क

कर्क राशि के लिए चंद्रमा 9th के घर में बैठे हैं। ज्ञान में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर आ रही समस्या का समाधान करेंगे। लाइफ पार्टनर के साथ सेड्यूल बिजी रहने पर भी समय चुराने में सफल रहेंगे। मन में चल रही सभी बात को खुलकर शेयर करेंगे। आज आपकी जुबान की कीमत लोगों को समझ में आएगी। छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। परेशानी वाला समय है। दुर्घटना घटित हो सकती है। बहुत बचकर समय को पार करें। स्वास्थ्य अच्छा नहीं दिख रहा है। परिस्थिति अचानक प्रतिकूल बनी हुई है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज रिस्क लेने से बचें।

सिंह

सिंह राशि को स्वास्थ्य पर ध्यान रखना आवश्यक होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय शुभ नहीं है। निवेश करने से बचने की सलाह दी जा रही है। चंद्रमा आठवें घर में रहेंगे। हालात अभी सही नहीं है। साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं तो घाटे के सौदे हो सकते हैं। कार्य को खुद से पूरा करना सही रहेगा। जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के साथ बाहर जाने की प्लानिंग को रोक सकते हैं। थायराइड की समस्या उत्पन्न हो सकती है ध्यान दें।

कन्या

कन्या राशि वाले के लिए चंद्रमा सातवें घर में बैठे हैं। पति-पत्नी के बीच नोकझोंक हो सकती है। कार्यस्थल पर टीम लीड करने की काबिलियत को देखते हुए आपको नई कमान सौंपी जा सकती है। परिवार के सभी सदस्य आप के महत्व को समझेंगे। सोशल लाइफ के साथ आपके पॉलीटिकल लाइफ में भी मजबूती नजर आ रही है। बुधादित्य, गजकेसरी सहित सर्वार्थ सिद्धि योग का लाभ मिल रहे। छात्रों को आज नई खुशखबरी मिल सकती है।  शादीशुदा जिंदगी में किसी की बातों को सुनकर कोई निर्णय ना ले। शत्रु परास्त होंगे। स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा। हालांकि दिन अच्छा रहने वाला है।

तुला

तुला राशि वाले मानसिक क्लेश का समय नजर आ रहा है। बच्चों की सेहत पर ध्यान देना सही रहेगा। प्रेम में आज दुरी का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मानसिक स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। चंद्रमा 6th घर में बैठे हैं। मानसिक तनाव मिलेगा। एनिमेशन और मल्टीमीडिया व्यापार में आज लाभ मिल सकता है। कार्यस्थल पर आपको काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए। नई सौगात मिल सकती है। मेडिटेशन से लाभ होगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले के लिए चंद्रमा पांचवें घर में बैठे हैं। संतान से सुख मिलेगा। व्यापार में नए सिरे से शुरू करने की प्लानिंग कर सकते हैं। कार्य प्रगति पर रहेगा। हालांकि विरोधी आपकी किसी बात के कायल हो सकते हैं। परिवार के किसी मेंबर से आज आप को बड़ी सौगात मिल सकती है। छात्रों को फुल सपोर्ट मिल रहा है। थकान महसूस होगी। घरेलू सुख सुविधा बाधित हो सकती है। भूमि भवन वाहन की खरीदारी अभी रुक कर रखें। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार भी ठीक-ठाक चल रहा, हालांकि खुद पर ध्यान दें।

धनु

धनु राशि वाले को परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापारिक दृष्टि मध्यम गति से आगे बढ़ेगी। नीली वस्तु का दान करना सही रहेगा। मां की सेहत अच्छी रहेगी। व्यापार में कुछ नया कर सकते हैं। हालांकि आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सतर्क रहें। परिवार के किसी सदस्य द्वारा नई समस्या उत्पन्न की जा सकती है। मिसअंडरस्टैंडिंग के चलते संबंधों में खटास आ सकती है। संतान को लेकर आप टेंशन में रहेंगे। यात्रा करनी पड़ सकती है।

मकर

मकर राशि वाले के लिए चंद्रमा तीसरे घर में बैठे हैं। दोस्त आज आपकी मदद करेंगे। गजकेसरी सहित बुधादित्य योग का लाभ मिलेगा। अच्छा खासा प्रॉफिट मिल सकता है। कार्यस्थल पर कुछ परेशानी को छोड़कर आज दिन अच्छा रहने वाला है। आपके कार्य में गति देखने को मिलेगी। लाइफ पार्टनर के साथ अच्छे समय व्यतीत करेंगे। आज स्वास्थ्य भी मध्यम रहने के आसार नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही धन निवेश का भी लाभ मिलेगा। साथ ही आपको भौतिक सुख-सुविधा में भी वृद्धि होगी।

कुंभ

चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे। पैतृक संपत्ति के मामले सुलझ सकते हैं। व्यापार में आज आपकी स्थिति अच्छी रहने वाली है। कोई करीबी आज आपको धोखा दे सकता है। लाइफ पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर सही टाइम पर अच्छे खासे समय व्यतीत करेंगे। छात्रों के लिए आज का समय परेशानी भरा हो सकता है। जो नौकरी की इच्छा रख रहे हैं तो आज नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। पदोन्नति के भी आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि कुंभ राशि को मानसिक तनाव में वृद्धि देखने को मिल सकती है। इसके अलावा आज निवेश में भी नुकसान लग सकता है। सावधानी से समय को पार करें।

मीन

मीन राशि वाले के लिए चंद्रमा आज उनकी राशि में बैठे हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सर्वार्थ सिद्धि सहित केसरी, बुधादित्य योग के कारण आज व्यापार में लाभ मिलेगा। इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है। कार्यस्थल पर किए गए प्रयास सफलता मिलेगी। दान पुण्य की तरफ आज आपका झुकाव रहेगा। अध्यात्म में वृद्धि होगी। मन परेशान रह सकता है। हालांकि बच्चों की सेहत को लेकर ध्यान देना सही रहेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News