Recipe: घर पर झटपट बच्चों के लिए बनाएं पनीर ब्रेड पिज्जा, लजीज स्वाद बना देगा दीवाना

Recipe: बच्चों को पसंद है स्वादिष्ट और मज़ेदार खाना? तो फिर उन्हें ज़रूर पसंद आएगा ये झटपट बनने वाला पनीर ब्रेड पिज्जा। यह बनाने में आसान, खाने में स्वादिष्ट, और बच्चों के लिए पौष्टिक भी है, तो देर किस बात की? आइए, आज ही घर पर बनाते हैं ये लजीज पनीर ब्रेड पिज्जा और बच्चों के साथ मज़े करें!

भावना चौबे
Published on -
recipe

Recipe: पनीर ब्रेड पिज्जा एक स्वादिष्ट और आसानी से बनने वाला व्यंजन है जो बच्चों को खूब पसंद आता है। यह बनाने में कम समय लगता है और इसमें कम सामग्री का उपयोग होता है। ब्रेड, पनीर, टमाटर, प्याज, और मसालों से बनने वाला यह पिज्जा बच्चों के लिए एकदम सही नाश्ता या हल्का भोजन है। यह पौष्टिक भी होता है क्योंकि इसमें दूध से बने पनीर और ताजी सब्जियां होती हैं। बच्चों को पनीर ब्रेड पिज्जा बनाने में शामिल करना भी एक मजेदार गतिविधि हो सकती है, तो अगली बार जब आप बच्चों के लिए कुछ स्वादिष्ट और पौष्टिक बनाना चाहें, तो पनीर ब्रेड पिज्जा जरूर बनाएं

सामग्री:

ब्रेड: 4-5 स्लाइस
पनीर: 100 ग्राम, कद्दूकस किया हुआ
टमाटर: 1, बारीक कटा हुआ
प्याज: 1/2, बारीक कटा हुआ
हरी मिर्च: 1-2, बारीक कटी हुई
शिमला मिर्च: 1/2, बारीक कटी हुई (वैकल्पिक)
मक्खन: 2 बड़े चम्मच
पिज़्ज़ा सॉस: 2-3 बड़े चम्मच
ओरिगैनो: 1/2 छोटा चम्मच
मिर्च फ्लेक्स: 1/4 छोटा चम्मच (वैकल्पिक)
नमक: स्वादानुसार

विधि:

1. ओवन को 180°C पर प्रीहीट करें।
2. ब्रेड स्लाइस को हल्का सा टोस्ट करें।
3. एक बाउल में, कद्दूकस किया हुआ पनीर, टमाटर, प्याज, हरी मिर्च, शिमला मिर्च (यदि उपयोग कर रहे हों), मक्खन, पिज़्ज़ा सॉस, ओरिगैनो, मिर्च फ्लेक्स (यदि उपयोग कर रहे हों), और नमक मिलाएं।
4. इस मिश्रण को तैयार ब्रेड स्लाइस पर समान रूप से फैलाएं।
5. पिज्जा को 10-15 मिनट के लिए या पनीर के पिघलने और सुनहरा भूरा होने तक बेक करें।
6. गरमागरम परोसें और बच्चों के साथ मज़े करें!

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News