Relationship Tips: क्या आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ कर रहा है टाइमपास, इन 4 तरीकों से लगाएं पता

आज के आर्टिकल में हम आपको यह बताएंगे कि कहीं आपका बॉयफ्रेंड भी आपके साथ प्यार का दिखावा करते हुए टाइमपास तो नहीं कर रहा।

Relationship Tips : प्यार का रिश्ता सबके लिए अलग-अलग होता है। इस शब्द को हर लोग अलग-अलग तरीके से महसूस करते हैं। किसी के लिए काफी अच्छा एहसास होता है, तो कई लोगों के लिए यह बुरा भी होता है। लोग अपने अनुभव के हिसाब से इसे डिफाइन करते हैं। ऐसे में कई बार लोग रिश्ते में रहते हुए भी खुश नहीं रह पाते, जिसकी बहुत सारी वजह ही होती है। कई बार ऐसा भी होता है कि आप अपने पार्टनर से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं, लेकिन आपका पार्टनर आपसे बिल्कुल भी प्यार नहीं करता। ऐसे में यह एक तरफा रिलेशनशिप बन जाता है। जब आपकी तरफ से एफर्ट डाले जा रहे होते हैं, लेकिन पार्टनर उसे इग्नोर कर देता है। तो कई रिश्तों में पार्टनर्स एक-दूसरे का इस्तेमाल करते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको यह बताएंगे कि कहीं आपका बॉयफ्रेंड भी आपके साथ प्यार का दिखावा करते हुए टाइमपास तो नहीं कर रहा। आइए जानते हैं विस्तार से…
Relationship Tips: क्या आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ कर रहा है टाइमपास, इन 4 तरीकों से लगाएं पता

ऐसे लगाएं पता

  • ऐसा अक्सर होता है कि दोनों पार्टनर्स में से कोई एक आर्थिक स्थिति से मजबूत होता है, लेकिन अगर दोनों ही पार्टनर पैसों के मामले में बराबर है या फिर आपका बॉयफ्रेंड कमाता है और आप दोनों कहीं घूमने-फिरने या शॉपिंग पर जा रहे हैं, तो अगर हर बार आप ही पैसे खर्च कर रहे हैं, तो समझ लीजिए कि वह आपका फायदा उठा रहा है।
  • अगर आप दोनों अधिकतर नहीं मिल पाते हैं और आप जब कहती है कि मुझे मिलना है, ऐसे में वह मना कर दे या फिर काम का बहाना हर बार करें, तो समझ लीजिए कि वह आपके साथ टाइम पास कर रहा है। क्योंकि प्यार करने वाले लोग एक-दूसरे से ज्यादा देर तक दूर नहीं रह पाते। वह कुछ-ना-कुछ बहाना करके अवश्य ही आपसे मिलेगा। भले ही वह 2 मिनट के लिए ही सही, लेकिन मिलने जरूर आएगा। वहीं, अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ टाइम पास कर रहा है, तो वह केवल आपसे तभी मिलेगा जब उसका मन होगा। इसलिए ऐसे रिश्ते में सावधान हो जाए।
  • अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे दिनभर फोन पर बातें नहीं कर रहा हो, लेकिन रिश्ते की शुरुआत में उसने बहुत बातें की हो और धीरे-धीरे वह आपको फोन लगाना बंद कर दे या फिर आपका हाल-चाल लेना बंद कर दे। तो समझ लेना चाहिए कि अब आपको इस रिश्ते से दूर हो जाना चाहिए, क्योंकि आपका पार्टनर आपके साथ टाइम पास कर रहा होता है।
  • अगर आपका बॉयफ्रेंड आपकी किसी भी बात में रुचि नहीं लेता है। आपकी बातें गौर से नहीं सुनता और ना ही आप पर ध्यान देता है कि आप कहां जा रही हैं, क्या कर रही हैं, किससे बातें कर रही हैं, इन सबसे उसे कोई फर्क नहीं पड़ता। तो समझ लीजिए कि वह आपके साथ टाइमपास कर रहा है। इसलिए आपको इस रिश्ते के बारे में एक बार फिर सोचने की जरूरत है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।