Relationship Tips : इस तरह दें अपने पार्टनर को सरप्राइज, छोटी छोटी बातों से मजबूत होगा रिश्ता

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। किसी के प्यार (love) में होना दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास है। जब आप किसी के साथ होते हैं तो बेहद खुश रहते हैं। ऐसे में आप भी चाहते हैं कि अपने पार्टन को खुश रखें। इसके लिए कभी कभी किसी सरप्राइज (surprise) को प्लान करना अच्छा होता है। किसी भी रिलेशनशिप (relationship) में ताज़गी और नयापन बरकरार रखने के लिए जरुरी है कि एफर्ट करते रहें। तो आज हम जानेंगे कि कैसे आप भी अपने साथी को सरप्राइज देकर उन्हें खुश कर सकते हैं।

  • उन्हें उनकी पसंद के फूल भेजिये। अपनी भावनाएं जाहिर करने के लिए फूल सबसे बेहतरीन जरिया होते हैं।
  • उनके शौक के हिसाब से कोई गिफ्ट लीजिये। अगर उन्हें पढ़ना पसंद है तो किताब, म्यूजिक पसंद है तो कोई क्लासिक एल्बम और अगर कपड़ों का शौक है तो कोई बढ़िया सा टीशर्ट या ड्रेस ले सकते हैं।
  • रिश्तों को महकाने के लिए उन्हें अपनी पसंद का परफ्यूम दीजिए। इससे जहां वो खुश होंगे, वहीं आपको अपनी पसंद की महक भी मिलती रहेगी।
  • उन्हें लॉन्ग ड्राइव पर लेकर जाइये। इससे रोमांटिक कुछ नहीं। किसी शाम कहीं दूर निकल जाना और कहीं रुककर चाय का कॉफी पीना। यकीन मानिये इससे आपके बीच की गर्माहट और बढ़ेगी।
  • अपने साथी को बताते रहिये कि वो आपके लिए कितना अहम है। आई लव यू, आई मिस यू कहना जरुरी है। हम एक समय के बाद खुद को एक्सप्रेस करना छोड़ देते हैं, जो किसी भी संबंध के लिए बिल्कुल ठीक नहीं। इस तरह की बातें कहते ने नजदीकी बनी रहती हैं।
  • अपने पार्टनर के लिए कुछ कुक कीजिये। उनकी पसंद का खाना बनाकर आप उन्हें शानदार सरप्राइज दे सकते हैं।
  • कभी किसी फिल्म या प्ले देखने का प्लान बनाइये। अगर आपके शहर में कोई प्रदर्शनी या मेला लगा है तो वहां जाकर आप कुछ नया एक्सपीरियंस कर सकते हैं।
  • आपके पार्टनर के घरवालों के लिए कुछ कीजिये जिससे उन्हें अच्छा लगे। उनकी लाइफ में जो लोग महत्वपूर्ण है उन्हें सम्मान देकर और उनके लिए छोटी छोटी चीजें कर आप उनका दिल जीत सकते हैं।
  • समय से बड़ा तोहफा कुछ नहीं। हम सब एक भागमभाग वाली जिंदगी जी रहे हैं। ऐसे में अपने साथी के लिए कुछ एक्स्ट्रा समय निकालिये और उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कीजिए। ये उनके और आपके दोनों के लिए एक बेहतरीन सरप्राइज साबित होगा।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।